Home » क्रिकेट » We are not machines. I am tired. But no one is going to say take rest says young batsman Shreyas Iyer
 

चयनकर्ताओं के लगातार नज़रअंदाज़ किये जाने से निराश हुआ ये युवा खिलाड़ी, कहा-हम मशीन नहीं है

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2018, 15:11 IST

भारत के युवा बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर को हाल में ही न्यूज़ीलैण्ड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया हूँ. जिसके  बाद वो काफी ज्यादा निराश है. उनका मानना है कि वो अब टीम में चयन को लेकर नहीं सोचते है. उनका मानना है कि अब उन्हें खुद के चयन से कोई भी असर नहीं पड़ता है.

टीम में चयन को लेकर बात करते हुए अय्यर ने कहा कि मैं इस समय नेशनल टीम से बाहर होने की वजह से निराश नहीं हूं. बल्कि इस समय वो कुछ भी नहीं सोच रहें हैं. मुझे आज कल चयन को लेकर कुछ भी फील नहीं होता है. मुझे इसको लेकर कोई भी फर्क नहीं पड़ता है. मेरे लिए अब चयन महत्वपूर्ण नहीं है. मैं इस समय भावहीन हूँ. कोई अगर आ कर मुझसे कहता है कि मेरा चयन हो गया तो मुझे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है.मैं इस समय मानसिक रूप से थक चुका हूँ.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि मेरा शरीर इस समय तक गया है और मैं मानसिक रूप से थक गया हूँ. लेकिन इस समय हमसे कोई भी ब्रेक के लिए नहीं कहेगा. हम पिछले दो साल से लगातार खेल रहे हैं. मैं पिछले 300 दिनों से घर से दूर हूँ. मैं जब देश में भी होता हूँ तो मुझे घर जाने का मौका नहीं मिलता है.

चयन को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं पिछले चार सालों से चयन के लिए कोशिश कर रहा हूँ और लगातार निराश हो रहा हूँ. अगर मेरा चयन होना होगा तो हो जाएगा. इसी वजह से मैं इस बारें में सोचना छोड़ दिया है. खुद की बल्लेबाज़ी को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं खुद को एक अच्छे बल्लेबाज़ के रूप में देखता हूँ और मैंने खुद की ये छवि बहुत पहले बनाई थी.

First published: 28 December 2018, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी