Home » क्रिकेट » We have locked September 19-November 8 window for IPL 13: Brijesh Patel
 

IPL 2020: 19 सितंबर से होगी टूर्नामेंट की शुरूआत, इस दिन होगा फाइनल मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2020, 15:08 IST

September 19-November 8 window for IPL 13कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण इस साल 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL) को स्थगित कर दिया गया था, लेकिन अब इसका रास्ता साफ होता दिखाई दे रहा है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल (Brijesh Patel) पहले ही यह साफ कर चुके हैं कि इस साल टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में होगा.

हालांकि, अभी तक आईपीएल मुकाबलों के लिए नई तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि अगले सप्ताह गवर्निंग काउंसिल की होने वाली मीटिंग के बाद आईपीएल के नए शेड्यूल का ऐलान हो जाएगा. वहीं अब खबर है कि आईपीएल की शुरूआत 19 सितंबर से होगी और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा.


आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से इन नई तारीखों की पुष्टी की है. बृजेश पटेल ने कहा,"आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल जल्दी ही बैठक करेगी पर हमने शेड्यूल बना लिया है. प्रतियोगिता 19 सितंबर से 8 नवंबर तक होगी. हमें आशा है सरकार भी इसे मंज़ूरी दे देगी. ये 51 दिनों का फ़ुल आईपीएल होगा". 

बता दें, इस साल ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया है, जिसके बाद ही आईपीएल का रास्ता साफ हुआ और बोर्ड अब आईपीएल पर तेजी से काम कर रहा है.

IPL 2020 से पहले UAE में इस देश के खिलाफ टी20 सीरीज खेल सकती है टीम इंडिया- रिपोर्ट

बृजेश पटेल ने कहा है कि कोरोना वायरस के खतरे से लड़ने के लिए एक SOP पर काम जारी है और बीसीसीआई जल्द ही अमीरात क्रिकेट बोर्ड को इस बारे में औपचारिक रूप से लिखेगा. बृजेश पटेल ने कहा,"हम एसओपी बना रहे हैं और यह कुछ दिनों में तैयार हो जाएगा. दर्शकों को अनुमति देने या न करने के लिए यूएई सरकार पर निर्भर करता है. वैसे भी सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखना जरूरी है. हमने इसे तय करने के लिए उनकी सरकार के लिए छोड़ दिया है. यूएई बोर्ड को औपचारिक रूप से लिखा जाएगा."

यूएई में दुबई, अबूधाबी और शारजाह में क्रिकेट के तीन बड़े ग्राउंड हैं और समझा जाता है कि मैचों का आयोजन इन्हीं जगहों पर होगा. इतना ही नहीं कहा यह भी जा रहा है कि बीसीसीआई आईसीसी अकादमी को भी किराए पर लेगा.

वहीं रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि इस साल आईपीएल 51 दिनों का होगा, इसका मतलब है कि डबल हैडर की संख्या बढ़ जाएगी. पहले की योजना के अनुसार, रविवार को ही दो मैच होने थे, लेकिन अब शानिवार और रविवार दोनों दिन मैच होंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कहने पर ICC ने बदली विश्व कप की डेट, IPL नहीं इस टूर्नामेंट को हुआ सीधा फायदा- रिपोर्ट

First published: 24 July 2020, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी