Home » क्रिकेट » we wanted anil kumble to continue as india coach but he wanted to quit says vvs laxman
 

लक्ष्मण ने खोला बड़ा राज- कोहली नहीं थे वजह, खुद कुंबले ने छोड़ा था कोच पद

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2018, 12:10 IST

हाल में ही भारत के महान बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण इस समय अपने ऑटो बायोग्राफी ’281 एंड बियोंड’ के प्रमोशन व्यस्त है. इस दौरान उन्होंने विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच हुए विवाद को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने साफ़ किया कि समिति ने अनिल कुंबले को मानाने के लिए हर संभव कोशिश की थी, लेकिन वो खुद ही पद छोड़ना चाहते थे.

इस विवाद को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि कोहली ने किसी भी तरह की सीमा पार की थी. समिति अनिल कुंबले को कोच के रूप चाहती थी. इसी वजह से हम उन्हें मानाने की भी कोशिश कर रहे थे,  लेकिन अनिल कुंबले खुद ही इस पद पर बने नहीं रहना चाहते थे. इसी वजह से उन्होंने कोच का पद छोड़ना का फैसला किया था. इस विवाद की वजह से टीम को कुछ ख़राब पलों का भी सामना करना पड़ा.

आप को बता दे कि लक्ष्मण उस समिति का हिस्सा थे, जिसने कुंबले का चयन का किया था. उनके अलावा इस समिति में सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर भी थे. हालांकि बाद में कोहली के बीच विवाद की वजह से अनिल कुंबले से अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इस विवाद पर आगे बोलते हुए उन्होंने काह कि मुझे इस बात का बुरा लगता है कि कोहली गलत कारणों की वजह से चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान चर्चा में था. समिति कुंबले को कोच पद के रूप में देखना चाहती थी, लेकिन पूरा प्रकरण दुर्भाग्यपूर्ण था.

इस विवाद पर और बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम यहाँ शादी नहीं करा रहे है. समिति का काम बेस्ट को चुनना है. हम इसके लिए पूरी प्रक्रिया से गुजरते है. येदुर्भाग्यपूर्ण है कि विराट कोहली ओर अनिल कुंबले मिलकर काम नहीं कर सके. 

First published: 22 December 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी