Home » क्रिकेट » we were 30-35 runs short on this pitch: virat kohli
 

विराट कोहली: इंग्लैंड ने हमसे अच्छी क्रिकेट खेली और वे जीत के हकदार थे

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2017, 14:01 IST

इंग्लैंड के खिलाफ ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड ने मेजबानों से बेहतर खेल दिखाया और वह जीत की हकदार थी. कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमने 30-35 रन कम बनाए जो हार की एक मुख्य वजह रही. 

इंग्लैंड ने भारत को तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में गुरुवार को सात विकेट से मात देते हुए 1-0 से बढ़त ले ली है. इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन ने 51 और जोए रूट ने 46 रनों की नाबाद पारी खेली.

कप्तान कोहली ने मैच के बाद कहा कि इंग्लैंड ने आज हमसे बेहतर क्रिकेट खेली और वे जीत के हकदार थे. उनके गेंदबाजों को श्रेय जाता है. उन्होंने अच्छी लेंथ तथा अतिरिक्त तेजी और उछाल के साथ गेंदबाजी की. उन्होंने कहा कि हमें भी अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी लेकिन इस विकेट पर हमने 30 से 35 रन कम बनाये. कोहली ने युजवेंद्र चहल की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे चहल पर काफी विश्वास है. वह मेरे साथ आरसीबी में खेलता है. उसमें विकेट लेने की क्षमता है. वह अपनी योग्यता के प्रति आश्वस्त है. चहल ने मैच दो विकेट लेकर भारत को वापसी दिलाने की भी कोशिश की.

वहीं भारत दौरे पर अपना दूसरा मैच जीतने वाले इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन ने जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को देते हुए कहा, हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. मोईन अली के अलावा ताइमल मिल्स और क्रिस जार्डन ने भी अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया. गेंदबाजों ने छोटे मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया.

मोर्गन ने गेंदबाजों के अलावा अपने बल्लेबाजों की भी जमकर तारीफ करते हुए कहा कि हमारे सलामी बल्लेबाज सैम बिलिंग्स और जैसन रॉय ने शानदार प्रदर्शन किया  

First published: 27 January 2017, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी