Home » क्रिकेट » Weather Forecast For Pune Test Match rain can Spoil Match
 

पुणे टेस्ट मैच में मंडराया बड़ा खतरा, भारत और दक्षिण अफ्रीका को होगा बड़ा नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2019, 16:31 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस मैच के बाद दोनों देशों के बीच अगला मुकाबला पुणे में खेला जाएगा.भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. इस सीरीज का हर एक मुकाबला दोनों देशों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. क्योंकि हर मैच का परिणाम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका बदल देगा.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला दूसरा मुकाबला 10 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को भारत जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा. वहीं भारत जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर है इस जीत के साथ इस अंतर को और बढाना चाहेगी.

जबकि दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका जिसने पहले टेस्ट मुकाबले में काफी बेहतरीन संघर्ष दिखाया था वो इस सीरीज में  जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी और सीरीज में वापसी करना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करना चाहेगी.

फ्रीडम सीरीज के दूसरे मैच के लिए जहां दोनों टीमें बेसब्री से इंतजार कर रही हैं वहीं फैंस को भी इस मुकाबले का काफी इंतजार है. लेकिन क्रिकेट के फैंस और दोनों टीमों के लिए आसमान से बुरी खबर आई है.दरअसल, मौसम विभाग ने पुणे टेस्ट मुकाबले से सभी दिन बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग की माने तो पुणे में आने वाले कुछ दिनों में तूफान आ सकता है और इस दौरान भारी बारिश हो सकती है.

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी की मदद से मोहम्मद शमी बने घातक गेंदबाज, विश्व कप के बाद किया था संपर्क

First published: 8 October 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी