Home » क्रिकेट » West indies All rounder Keemo Paul injured replaced with Miguel Cummins ahead 1st Test against India
 

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी राहत, बाहर हुआ यें ऑल राउंडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2019, 19:21 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच एंटीगा में होने वाले टेस्ट मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा जटका लगा है. वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर खिलाड़ी कीमो पॉल चोटिल होने के कारण इस टेस्ट मुकाबले से पहले बाहर हो गए है. वेस्टइंडीदज क्रिकेट बोर्ड ने इसका ऐलाान कर दिया है. कीमो पॉल की जगह टीम में मिगुल कमिंस को शामिल किया गया है. कीमो पॉल को एड़ी में चोट लगी थी जिसके कारण उन्हें पहले टेस्ट मुकबले से बाहर होना पड़ा रहा है.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कुछ ही देर बाद खेला जाएगा. दोनों टीमें इसी मुकाबले के साथ विश्व टेस्ट चैपियनशिप का आगाज कर रही है. ऐसे में वेस्टइंडीज के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है. भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला कई मायनों में अहम है. टीम को टेस्ट में अपनी बादशाहत बचाए रखने के लिए इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा.


 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कीमो पॉल की जगह मिगुल कमिंस को टीम में शामिल किया है, उन्होंने साल 2016 में भारत के खिलाफ ही डेब्यू किया था. तेज गेंदबाज कमिंस ने वेस्टइंडीज के लिए अभी तक 13 मुकाबले खेले है जिसमें उन्होंने 27 विकेट झटके है. इसके साथ ही कमिंस ने वनडे मैचों में कुल 11 मैचों में 9 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है. कमिंस ने साल 2014 मेें वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था.

वेस्टइंडीज टीम

क्रैग ब्रैथवेट, शाई होप, डेरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्स, शिमरोन हेटमायर, शेन डावरिच, रहकीम कॉर्नवाल, जेसन होल्डर (कप्तान), रोस्टन चेस, मिगुल कमिंस, जॉन कैंपबेल, कीमर रोच और शेनन गैब्रिएल.

इन 3 टेेस्ट मैचों से तय होगी टीम इंडिया की बादशाहत, एक गलती से टीम को हो सकता हैं बड़ा नुकसान

भारतीय टीम को धमकी देने वाला शख्स आया पकड़ में, महाराष्ट्र एटीएस ने किया गया गिरफ्तार

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप- जानिए इसके बारे में सब कुछ

First published: 22 August 2019, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी