Home » क्रिकेट » west indies batsman chris gayle will play the t20 against india.
 

विराट की बढ़ी मुश्किलें, गेल की हुई टीम में वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2017, 12:52 IST

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में वापसी हो गई है. गेल भारत के खिलाफ इकलौता टी20 मैच खेलेंगे. यह मैच 9 जुलाई को गेल के गृहनगर जमैका में खेला जाएगा.

गेल को लेंडल सिमॉन्स की जगह टीम में शामिल किया गया है. अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में सिमॉन्स का प्रदर्शन खास नहीं रहा था. उन्होंने 3 मैचों में  6, 17  और 15 रन बनाए थे.

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के खिलाफ हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज में गेल को शामिल नहीं किया गया था.  वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड (WICB) के चीफ सिलेक्टर मिस्टर कर्टनी ब्राउनी ने कहा कि, 'इस फॉर्मेट के लिए क्रिस गेल सबसे मुफीद बल्लेबाज हैं. उन्होंने कहा कि गेल के शामिल होने से टीम को और मजबूती मिलेगी.'

ब्राउनी ने कहा, हम गेल का टी20 टीम में स्वागत करते हैं. उसकी मौजूदगी टीम के टॉप अॉर्डर को और शानदार बनाएगी. क्रिस गेल आखिरी बार दो साल यानी 2015 में वर्ल्ड टी20 खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा थे.

2015 में वेस्टइंडीज़ ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीता था. टी20 फॉर्मेट में क्रिस गेल वेस्टइंडीज़ के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ है. टी20 क्रिकेट में उन्होंने 2 शतकों के साथ कुल 1519 रन बनाए हैं.

First published: 5 July 2017, 12:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी