Home » क्रिकेट » West Indies Coach Stuart Law Says Kemar Roach not available for the first Test Against India
 

खुशखबरी: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी...

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 15:20 IST
(BCCI)

वेस्टइंडीज की टीम को भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सिरीज से पहले ही एक बड़ा झटका लगा है. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे. रोच की वेस्टइंडीज की टीम में न होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि रोच वेस्टइंडीज के एक अच्छे गेंदबाज हैं.

रोच अपनी नानी के निधन के कारण स्वदेश (बारबडोस) लौट गए थे. इस संबंध में वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट ला ने कहा, "रोच गुरुवार से यहां शुरू हो रहे पहले टेस्ट के बीच में टीम के साथ जुड़ेंगे."

इस मामले में उन्होंने आगे कहा, " केमार अब तक नहीं लौटा है उसके परिवार में निधन हो गया था और वह पहले टेस्ट के बीच में टीम से जुड़ेगा." केमार रोच काफी अनुभवी तेज गेंदबाज है जिसके बाद शानदार कौशल है. वह हमारे लिए बेहद अहम है. हालांकि पिछले कुछ टेस्ट मैचों में शेनन गैब्रिएल ने शानदार प्रदर्शन किया है और वह भी भारत जैसे हालात में."

कोच आगे कहा, "केमार को नहीं होना बड़ा नुकसान है लेकिन हमारे पास कीमो पाल और शर्मन लुईस के रूप में प्रतिभावान खिलाड़ी हैं. कभी कभी विरोधी को हैरान करने के लिए अनजान के साथ उतरना बेहतर होता है. तेज गेंदबाजी हमारा मजबूत पक्ष है." रोच ने वेस्टइंडीज टीम की तरफ से खेलते हुए 48 टेस्ट मैचों में 28.31 के औसत से 163 विकेट चटकाए हैं.

वेस्टइंडीज की टीम भारत के साथ 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 T20 मैचों की सिरीज खेलेगी. पहला टेस्ट मैच राजकोट में 4 से 8 अक्टूबर के बीच होगा, इसके बाद दूसरा 12 से 16 अक्टूबर में हैदराबाद में होगा.

ये भी पढ़ें: विपक्षी टीम के छक्के छुड़ाने के लिए फिर वापस मैदान पर आया तेंदुलकर!

First published: 2 October 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी