Home » क्रिकेट » west indies cricket team: chris gayle announces his retirement in international cricket
 

वेस्टइंडीज का अब क्या होगा, इस विस्फोटक बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 16:03 IST

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है. क्रिस गेल ने कहा है कि साल 2019 में होने वाला आईसीसी विश्वकप उनके करियर का आखिरी विश्वकप होगा. गेल ने यह बयान देकर अपने फैंस को चौंका दिया है.

दरअसल बुधवार को वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को हराकर आईसीसी विश्वकप 2019 के लिए क्वालिफाई किया. वेस्टइंडीज ने बुधवार को खेले गए मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर पांच रनों से जीत दर्ज की थी. इस जीत से वेस्टइंडीज टीम ने आईसीसी विश्वकप 2019 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. इस जीत से वेस्टइंडीज की टीम काफी खुश थी. लेकिन मैच के बाद गेल ने बयान देकर सबकों चौंका दिया. 

गेल ने कहा कि वो टीम के विश्वकप के लिए क्वालिफाई करने से वो बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा कि अब उनका क्रिकेट करियर अधिक नहीं बता है, मेरी कोशिश फिटनेस का बनाए रखने की है. हमारे पास एक युवा टीम है. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश विश्वकप के लिए क्वालिफाई करने की थी. जो पूरी हो चुकी है. यह एक लंबी प्रक्रिया थी. इसको हमने पूरा किया है.

ये भी पढ़ें- IPL 2018: विपक्षी टीमों को धोनी की हुंकार, पहली ही गेंद स्टेडियम के पार

गौैरतलब है कि इस पहले गेल ने कहा था कि वो अपनी टीम के लिए विश्वकप 2019 में योगदान देना चाहते हैं. उनकी कोशिश विश्वकप में खेलने की है. इसके लिए उन्होंने एक लक्ष्य तय किया है. बता दें कि गेल को दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जाता है. गेल ने वेस्टइंडीज के लिए खेलते हुए 280 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में 9575 रन बनाए हैं. गेल ने वनडे में 23 शतक और 48 अर्धशतक लगाए हैं, वहीं 103 टेस्ट मैचों में 7215 रन बनाएं हैं, जिसमें15 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं गेल ऑल ओवर T-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

First published: 23 March 2018, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी