Home » क्रिकेट » West Indies Rahkeem Cornwall set to Create history Heaviest Cricketer
 

वेस्टइंडीज का यह गेंदबाज अपने खेल से नहीं बल्कि अपने वजन से बना सकता है एक बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 20:12 IST

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. आश्चर्यजनक रूप से टीम में अनुभवि खिलाड़ी गेल को जगह नहीं मिली है. वहीं टीम में रहकीम कॉर्नवाल को जगह मिली है. इस खिलाड़ी ने अभी तक एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है और अगर भारत के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में उन्हें जगह मिलती है तो यह खिलाड़ी मैदान पर उतरते ही एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लेगा.

रहकीम कॉर्नवाल वेस्टइंडीज के लिए अपनी गेंद और बल्ले दोनों से ही काफी उपयोगी है. हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज के घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए काफी शानदार प्रदर्शन किया था जिसका फायदा उन्हें मिला है. वहीं उनके बीते प्रदर्शन को देखकर यह तय माना जा रहा है कि भारत के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में उनकी जगह पक्की है.

वहीं भारत के खिलाफ उनकी जगह पक्की इसलिए भी मानी जा रही है क्योंकि कॉर्नवॉल ने साल 2015 में बोर्ड प्रेसिंडेंट इलेवन के लिए खेलते हुए अपनी ऑफ स्पिन गेंदों के जरिए टीम इंडिया को काफी परेशान किया था. इस अभ्यास मैच में कॉर्नवॉल ने पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी जिसमें विराट कोहली अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल हैं.

रहकीम कॉर्नवाल अगर भारत के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में डेब्यू करते है तो वो सबसे वजनी क्रिकेटर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. रहकीम कॉर्नवाल 6 फीट 6 इंच लंबे हैं और उनका वजन 140 किलोग्राम है. मौजूदा समय में किसी भी क्रिकेटर का वजन इतन नहीं हैं. और आज तक जितने भी क्रिकेटर ने खेला है उसमें से किसी भी क्रिकेटर का वजन इतना नहीं था. सबसे वजनी क्रिकेटर का रिकॉर्ड बरमूडा के खिलाड़ी ड्वेन लेवेरोक के नाम है जो साल 2007 के विश्व कप में खेले थे. उस दौरान ड्वेन लेवेरोक का वजन 127 किलो ग्राम था.

रहकीम कॉर्नवाल ने 55 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने एक शतक और 13 अर्धशतकों के दम पर 2224 रन बनाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपनी गेंद से भी काफी कमाल दिखाया है. इन 55 मुकाबलों में उनके नाम 260 विकेट भी हैं.

बोर्ड ने खिलाफ बोलने की मिली सजा? इस खिलाड़ी का कांट्रैक्ट किया गया सस्पेंड

First published: 10 August 2019, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी