Home » क्रिकेट » West Indies Squad announce for world test Championship Chris Gayle name not in List
 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने क्रिस गेल की ये अधूरी इच्छा नहीं होने दी पूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 16:44 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के दौरान ही कयास लगाए जा रहे थे कि क्रिस गेल इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास का ऐलान कर देंगे. लेकिन गेल ने साफ किया था कि वो भारत के खिलाफ होने वाले सीरीज में खेलना चाहते है और उससे पहले उनके संन्यास लेने का मन नहीं है.

ऐसे में माना जा रहा था कि गेल को भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में जगह मिलेगी. भारत के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज में क्रिस गेल का नाम तो था लेकिन वेस्टइंडीज बोर्ड ने जब टेस्ट मुकाबले के लिए इस सीरीज का ऐलान किया तो सब चौंक गए. कारण क्रिस गेल को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह नहीं दी गई है.

 

भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबला जो बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा वो गेल के करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रिय मैच हो सकता है. माना जा रहा है कि गेल इस मुकाबले के बाद संन्यास ले सकते है. वेस्टइंडीज के लिए 103 टेस्ट मैच खेल चुके ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला 2014 में खेला था.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे. यह मुकाबले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे. वेस्टइंडीज की टीम में रहकीम कॉर्नवाल और शमराह ब्रुक्स को जगह मिली है. दोनों ने अभी तक वेस्टइंडीज की तरफ से एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है. कॉर्नवाल ने हाल ही में वेस्टइंडीज ए की तरफ के खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. वेस्टइंडीज ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ जीती थी. वहीं भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को जगह मिली है जो उस सीरीज का हिस्सा थे.

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग बेथवेट, डैरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शैनन गैब्रियल, शिमरॉन हेटमायर, शे होप, कीमो पॉल, कीमार रोच.

Video: विराट कोहली के पीठ पीछे जडेजा ने उतारी नकल, रोहित शर्मा ने जमकर लिए मजे

First published: 10 August 2019, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी