Home » क्रिकेट » West Indies squad for England tour selected Bravo, Paul, Hetmyer opt out Reports
 

कोरोना वायरस के डर के कारण वेस्टइंडीज के इन तीन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से किया मना- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2020, 17:11 IST
West Indies vs England

कोरोनावायरस (Coronavirus) के असर के कारण बीते दो महीनों से सभी तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट पूरी तरह से बंद है, लेकिन अब कई देशों ने अपने यहां लॉकडाउन में छूट दी है और जिसके बाद माना जा रहा है कि दोबारा से खेल टूर्नामेंट शुरू हो सकते हैं. इसी कड़ी में उम्मीद है कि जुलाई की शुरूआत में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (England vs West indies Test Series) हो सकती है और इसी सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो सकती है. हालांकि, अभी तक वायरस का असर कम नहीं हुआ है, ऐसे में जब क्रिकेट शुरू होगा तो काफी सावधानियां बरती जाएंगी. वहीं इस सीरीज से पहले कोरोना वायरस के डर के कारण वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के तीन खिलाड़ियों ने इस दौरे पर जाने से मना कर दिया है.

स्पोर्ट्समेल की रिपोर्ट के अनुसार,"तीन वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने कोरोनोवायरस पर चिंताओं के कारण अगले महीने होने वाले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की यात्रा करने से इनकार कर दिया है." बता दें, अभी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड  (West Indies Cricket Board) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) टूर पर जाने वाले खिलाड़ियों के नामों का ऐलान नहीं किया है और माना जा रहा है कि बुधवार को बोर्ड इसका ऐलान कर सकते है. वहीं स्पोर्ट्समेल ने अपनी रिपोर्ट में खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया है जो इस दौरे पर नहीं जाता चाहते है.


दूसरी तरफ sportsmax.tv की रिपोर्ट में क्रिकेट कमेंटेटर और टॉक शो के मेजबान एंड्रयू मेसन के हवाले से दावा किया है कि वेस्टइंडीज टीम के चयनकर्ताओं को टीम का चयन करने में काफी मुश्किल हुई हालांकि, उन्होंने बाद में उन्होंने खिलाड़ियों का चयन कर लिया है. रिपोर्ट की मानें तो टीम में डैरेन ब्रावो, केमो पॉल या शिमरॉन हेटमेयर शामिल नहीं होंगे, जिन्होंने तीन टेस्ट मैचों के दौरे से बाहर हो गए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि वेस्टइंडीज की टीम 8 जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी.

खबरों के अनुसार, इंग्लैंड दौरे के लिए जिन लोगों का चयन किया गया है उसमें कप्तान जेसन होल्डर, क्रैग ब्रैथवेट, शाई होप, शेन डाउरिच, रोस्टन चेज़, शेमगढ़ ब्रूक्स, रहकेम कॉर्नवाल, नकरमाह बोनर, अल्जारी जोसेफ, केमर होल्डर, जॉन कैंपबेल, रेमन रीफर और केमर रोच शामिल हैं.

मंगलवार को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की कि हैम्पशायर के एजेस बाउल और लंकाशायर के अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी और इस दौरान किसी भी फैंस को मैदान में एंट्री नहीं दी जाएगी. इन दोनों स्थानों को इसलिए चुना गया है क्योंकि इन मैदानों के साथ ही ऑन-साइट होटल है जिसके कारण खिलाडियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. बता दें, वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 8 जुलाई को एजेस बाउल में शुरू होगी, इसके बाद 16 जुलाई और 24 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में सीरीज के बाकी के दो टेस्ट होंगे.

हार्दिक पांड्या ने चुनी अपनी ऑल-टाइम IPL प्लेइंग इलेवन, रोहित शर्मा की जगह इन्हें बनाया कप्तान

First published: 3 June 2020, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी