Home » क्रिकेट » West Indies Team Announced Against Team India T20 And ODI Series
 

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, इस विस्फोटक बल्लेबाज के हाथों में है कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2019, 15:20 IST

दिसंबर महीने में भारत(Indian Cricket Team) और वेस्टइंडीज(West Indies Cricket Team) के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान काफी पहले हो गया है. वहीं बीते शाम वेस्टइंडीज(west Indies) ने भी टीम इंडिया(Team India) के खिलाफ सफेग गेंद से होने वाली सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है.

भारत ने विश्व कप के 12वें संस्करण(World Cup 2019) के बाद वेस्टइंडीज का दौरा किया था जहां टीम ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. भारत ने वेस्टइंडीज(India TOur West Indies) दौरे पर मेजबान टीम को क्रिकेट के तीनों फार्मेट में धूल चटाई थी. वहीं अब टीम इंडिया एक बार फिर विराट कोहली की अगुवाई में वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए तैयार है.


 

वेस्टइंडीज ने भारत(West Indies Tour India) दौरे के लिए जिस टीम का ऐलान किया है उसकी अगुवाई किरोन पोलार्ड(Kieron Pollard) करेंगे. वेस्टइंडीज अभी भारत में हैं और वो अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ सीरीज खेल रही है. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड(West Indies Cricket Board) ने उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है जो भारत में है. यानि अफगानिस्तान के खिलाफ जो टीम थी वहीं टीम भारत के खिलाफ भी रहेगी.

T20I और ODI सीरीज

वेस्टइंडीज और भारत के बीच सीरीज(India vs West Indies T20 Series) का पहला मुकाबला हैदराबाद में 6 दिसंबर को खेला जाएगा. जबकि सीरीज का दूसरा 8 दिसंबर को तिरुअनंतपुरम में खेला जाएगा. दोनों देश फिर टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 दिसंबर को मुंबई में खेलेंगे. टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज(India vs West Indies ODI Series) का पहला मुकाबला 15 दिसंबर को चेन्नई में खेलेंगे. इसके बाद सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला विशाखापत्तनम में 18 दिसंबर को खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज का आखइरी मुकाबला कटक में 22 दिसंबर को खेला जाएगा.

 

वेस्टइंडीज टी20 टीम: किरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियान एलेन, ब्रेंडन किंग, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, इविन लुइस, शेर्फन रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमायर, खारे पियरे, लिंडल सिमंस, जेसन होल्डर, हेडन वाल्श जूनियर, कीमो पॉल, निकोलस पूरन और केसरिक विलियम्स.

वेस्टइंडीज वनडे टीम: किरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एंब्रिस, शाई होप, खारे पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, इविन लुइस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल और हेडन वाल्श जूनियर.

आखिर कितने साल के हैं पाकिस्तानी युवा गेंदबाज नसीम शाह, बचपन के कोच ने दी जानकारी

First published: 29 November 2019, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी