Home » क्रिकेट » West Indies vs England: captain Jason Holder to sit out of St Lucia Test after copping ban for slow over rate
 

टीम को जीत दिलाना भी इस खिलाड़ी को पड़ गया भारी, ICC ने इस ख़ास वजह से लगा दिया एक मैच का बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2019, 11:45 IST

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने धीमी ओवर गति का दोषी पाए जाने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, होल्डर अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ एंटिगुआ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया है.

 

होल्डर के स्थान पर अब क्रैग ब्रैथवेट तीसरे टेस्ट में टीम की कमान संभाल सकते है. वह इससे पहले पिछले साल बांग्लादेश दौरे पर भी दो मैचों की वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी कर चुके हैं. तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सेंट लुसिया में शनिवार से खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज ने एंटिगुआ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में रविवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. मेजबान टीम ने पहला टेस्ट 381 रन से जीता था. वेस्टइंडीज की 2009 के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ यह पहली सीरीज जीत है.

वेस्टइंडीज की टीम ने यह जीत तेज गेंदबाज जोसेफ अल्जारी के परिवार को समर्पित किया है. अल्जारी अपनी मां के निधन के बावजूद शनिवार को मैच खेलने के लिए मैदान में उतरे थे.गौरतलब है कि होल्डर ने पहले मैच में दोहरा शतक लगाया था. इसके अलावा उन्होंने उस मैच में 5 विकेट भी हासिल किये थे.

First published: 4 February 2019, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी