Home » क्रिकेट » When Aaron Finch asked umpire how to break Virat Kohli-Rohit Sharma stand
 

जब विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट नहीं कर पा रहे थे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, कप्तान ने मांगी थी अंपायर से मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2020, 15:49 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) और वनडे और टी20 टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जोड़ी जब मैदान पर होती है तो विपक्षी टीम पर दबाव काफी ज्यादा होता है, और शायद ही किसी को इस बात पर कोई संदेह हो. वहीं अब इंग्लैंड (England) के अंपयार माइकल गफ (Michael Gough) ने इसी दवाब से जोड़ा एक किस्सा सुनाया है, जब इन दोनों बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के गेंदबाज आउट नहीं कर पा रहे थे तो कैसे टीम के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) उनके पास आए और उनसे दोनों को आउट करने के लिए कहा.

विजडन क्रिकेट मंथली से बात करते हुए माइकल गफ ने कहा,"मुझे याद है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच चल रहा था और विराट कोहली और रोहित शर्मा बड़ी साझेदारी कर चुके थे. मैं स्क्वायर लेग पर एरोन फिंच के करीब खड़ा था और मैच के दौरान उन्होंने मेरे से कहा कि इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना अविश्वसनीय है." गफ ने आगे कहा,"इसके बाद उन्होंने मुझसे से पूछा कि मैं उन्हें कैसी गेंदबाजी करता. मैंने उन्हें देखा और कहा ‘मैं जो काम कर रहा हूं उसमें खुश हूं. आपको जो करना है वह आप सोचिए."


हालांकि, माइकल गफ ने यह नहीं बताया है कि वह कौन सा मैच था, लेकिन माना जा रहा है कि इस साल की शुरूआत में जब तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम आई थी, उस दौरान यह किस्सा सीरीज के आखिरी वनडे में हुआ हो. उस मैच में गफ मैदान पर दो अंपायरों में से एक थे, और विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच 137 रनों की साझेदारी हुई थी. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 89 रन आए थे जबकि रोहित शर्मा ने 119 रनों की पारी खेली थी. बता दें, इस मैच में इन दोनों की साझेदारी के दम पर ही टीम इंडिया 286 रनों का सफल चेज कर पाई थी और 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी.

धोनी ने बचाई तड़प रही चिड़िया की जान, बेटी जीवा ने शेयर की कहानी, देखें फोेटो

First published: 10 June 2020, 14:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी