Home » क्रिकेट » When MS Dhoni’s six cancelled a Pakistan cricketer’s ‘date’ with an Indian girl
 

जब धोनी के एक छक्के के कारण भारतीय लड़की को डेट पर नहीं ले जा सका पाकिस्तानी खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2020, 16:52 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने वनडे करियर का पहला शतक पाकिस्तान (Pakistan cricket Team) के खिलाफ लगाया था. इससे पहले धोनी अपने बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाए थे और जब पाकिस्तान के खिलाफ विशाखापत्‍तनम में उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया, तो उन्होंने 148 रनों की पारी खेली और उसके बाद टीम में अपनी जगह पक्की की. हालांकि, धोनी इससे पहले भी पाकिस्तान के खिलाफ अपने बल्ले से बेहतर प्रदर्शन कर चुके थे.

दरअसल, साल 2004 में भारत ए, केन्या ए और पाकिस्तान ए के बीच एक ट्राई सीरीज खेली गई थी और इसी सीरीज के बाद धोनी के लिए राष्ट्रीय टीम के दरवाजे खुले थे. इस सीरीज में उन्होंने पाकिस्तान ए के खिलाफ दो शतक लगाए थे. धोनी इस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे और भारत यह सीरीज जीतने में सफल हुआ था. हालांकि, सीरीज पर पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने के साथ ही, धोनी ने एक पाकिस्तानी खिलाड़ी की डेट भी कैंसिल करवा दी थी.


क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत ए और पाकिस्तान ए के बीच सीरीज का मुकाबला नैरोबी में खेला जा रहा था और इस दौरान एक पाकिस्तानी खिलाड़ी बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहा था. वहां पर उसने एक भारतीय लड़की को अपना दोस्त बना लिया था, जो स्टैंड में बैठकर मैच देख रही थी.

महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में लंबे लंबे शार्ट लगा रहे थे जिसके कारण इस खिलाड़ी की फील्डिंग पोजिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया और इसने इस समय में इस भारतीय लड़की को अपने साथ डेट पर जाने के लिए राजी कर लिया था. लेकिन तब शायद ही उस खिलाड़ी को यह पता चला होगा कि उसकी डेट किसी रेस्टोरेंट में नहीं होगी और उसकी डेट पर नर्सिंग स्टाफ भी शामिल होगा.

इस दौरान धोनी के एक जोरदार छक्का लगाया जो स्टैंड के पार गया, इस दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी मिड-ऑफ पर ही खड़ा था. इसके थोड़ी देर बार नर्सिंग स्टाफ के कुछ लोग स्टैंड की तरफ भागे, क्योंकि एक लड़की को गेंद लगी थी और वो चोटिल हो गई थी. वहीं जब स्थिति साफ हुई तो पाकिस्तानी खिलाड़ी के दर्द का ठिकाना ना रहा क्योंकि यह वहीं लड़की थी जिसे यह खिलाड़ी डेट पर लेकर जाना चाहता था.

धोनी की बल्लेबाजी के कारण पाकिस्तानी खिलाड़ियों को यह मैच को गंवाना ही पड़ा, साथ ही एक पाकिस्तानी खिलाड़ी अपनी डेट पर भी नहीं जा पाया. बता दें, धोनी को इस मैच में दिनेश कार्तिक की जगह भेजा गया था. धोनी ने इस पूरी सीरीज में 72.40 की औसत से 326 रन बनाए थे.

कभी भारत को दिलाया विश्व कप, अब सब्जी बेचने को मजबूर है यह ब्लाइंड क्रिकेटर

First published: 21 August 2020, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी