Home » क्रिकेट » When Saurabh Tiwary play for indian team not team india lose
 

ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का 'लकी चार्म, जिसका खेलना ही मैच जीतने की गारंटी है

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2018, 15:07 IST

टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नाम कई रिकॉर्ड हैं लेकिन टीम में एक ऐसा भी खिलाड़ी है जब वह टीम का हिस्सा रहा है तो टीम को कभी हार नहीं मिली है. टीम इंडिया के क्रिकेटर सौरभ तिवारी ने साल 20 अक्टूबर, 2010 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था. इसके बाद वह जब-जब टीम का हिस्सा रहे हैं तब टीम इंडिया को कोई भी नहीं हरा सका है. बता दें कि सौरभ तिवारी ने अपने क्रिकेट करियर में तीन वनडे मैच खेले हैं, जिसमें एक मैच में उनको खेलने का मौका नहीं मिला था.

बता दें कि 20 अक्टूबर साल 2010 में सौरभ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर के पहले वनडे मैच की शुरुआत की थी, इस मैच में सौरभ ने सुरेश रैना के साथ मिलकर 12 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई.

सौरभ ने अपने करियर का दूसरा वनडे मैच साल 2010 में सात दिसंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला. इस मैच में उन्होंने युसुफ पठान का साथ देते हुए 37 रन की नाबाद पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 1 छक्का और 3 चौके ठोके. इस मैच में टीम को पांच विकेट से जीत मिली थी.

इसके बाद सौरभ ने अपना तीसरा इंटरनेशनल वनडे मैच 10 दिसंबर साल 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेला, जो एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में हुआ. इस मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था लेकिन मैच को भारत ने 8 विकेट से जीत लिया था.

सौरभ तिवारी 2010 के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं.सौरभ ने अभी तक अपने इंटरनेशनल क्रिकटे करियर में तीन वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 49 रन बनाए है. इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है उन्होंने इस लीग में 81 मैच खेले हैं जिसमें उनके 1276 रन हैं.

ये भी पढ़ें: शमी के बाद अब इस खिलाड़ी की पत्नी ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, टीम से हो सकता है बाहर!

First published: 27 August 2018, 15:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी