Home » क्रिकेट » When Sushant Singh Rajput stunned Sachin Tendulkar with his Batting
 

जब सुशांत सिंह राजपूत को बल्लेबाजी करते देख दंग रह गए थे सचिन तेंदुलकर, कही थी ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2020, 19:33 IST

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने रविवार को मुंबई स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली है. सुशांत सिंह राजपूत महज 34 साल के थे और उन्हें अपने करियर में कई सफल की थी, इतना ही नहीं इस कलाकार ने टीवी सीरीयल में भी काम किया था और वहां पर भी अपना नाम बनाया था. ऐसे में इस अभिनेता के इस तरह से चले जाने के कारण सभी हैरान है. वहीं टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी किरण मोरे (Kiran More), जिन्हें सुशांत सिंह राजपूत को एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी (MS Dhoni Untold Story) के लिए विकेटकीपिंग सीखाई थी, उन्होंने कहा कि सुशांत के जाने से एक बेहतरीन यात्रा अधूरी रह गई.

धोनी के जीवन पर बनी फिल्म में सुशांत को ट्रेनिंग देने वाले मोरे ने कहा, 'मैं बस यही दो शब्द कह सकता हूं कि यह चौंकाने वाली खबर है, जिस पर विश्वास नहीं हो रहा. जब आप इतनी युवा प्रतिभा के साथ काम करते हो तो आप यही सवाल पूछते हो कि ऐसा क्यों हुआ? उसने यह कदम क्यों उठाया?.'


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, किरण मोरे ने बताया, मुझे वह पल याद है, जब सचिन तेंदुलकर सुशांत सिंह को बल्लेबाजी करते हुए देखकर दंग रह गए थे. सुशांत एमएस धोनी की एक बायोपिक पर काम कर रहे थे और मुझे निर्देशक नीरज पांडे और निर्माता अरुण पांडे ने उन्हें विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के लिए कोचिंग देने के लिए कहा था. ट्रेनिंग के कुछ दिनों बाद, मुझे याद है कि सुशांत ने धोनी के प्रसिद्ध हेलीकाप्टर शॉट का अभ्यास किया. उसी दौरान सचिन तेंदुलकर मुंबई बांद्रा के बीकेसी ग्राउंड पर ट्रेनिंग के लिए आए थे.

सचिन तेंदुलकर गैलरी से देख रहे थे और जब मैं उनसे बाद में मिला तो अभ्यास के बाद उन्होंने मुझसे पूछा,"यह लड़का कौन है? वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है." मैंने उनसे कहा कि यह अभिनेता सुशांत है, जो धोनी पर एक बायोपिक की तैयारी कर रहें हैं. तेंदुलकर इससे काफी दंग रह गए और उन्होंने कहा,"अगर वह चाहे तो पेशेवर क्रिकेट खेल सकत है. वह इतना अच्छा है."

खबर के अनुसार, किरण मोरे ने बताया कि वो पहली बार सुशांत से ताज होटल बांद्रा में मिले थे और चूंकि मैं भारत के लिए एक विकेटकीपर था, इसलिए निर्देशक और निर्माता चाहते थे कि मैं उन्हें ट्रेनिंग दूं. सब कुछ तय हो गया और हमने चर्चा की कि हम कैसे करेंगे.

सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर, सचिन, रैना समेत कई खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

First published: 14 June 2020, 19:27 IST
 
अगली कहानी