Home » क्रिकेट » why people are talking about MS Dhoni’s place in odi and twenty says Rohit Sharma
 

रोहित शर्मा ने धोनी के विश्वकप खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2017, 12:23 IST

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे और T20 सिरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभालने वाले रोहित शर्मा ने भारत के कैप्टन कूल कहे जाने वाले पूर्व कप्तान  को लेकर बड़ा बयान दिया है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने वनडे सिरीज और T20 सिरीज जीती थी. 

रोहित शर्मा ने धोनी की टीम में मौजूदगी को लेकर उठ रहे सवालों पर हैरानी जताई. रोहित ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा,, "अगर आप धोनी का हालिया प्रदर्शन देखते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि इस तरह की बातें उठनी चाहिए. वह साल 2019 में होने वाले वनडे विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे या नहीं यह अलग बात है, लेकिन उनकी हालिया फॉर्म शानदार है."

गौरतलब है कि कई पूर्व क्रिकेटरों नें धोनी की सीमित ओवरों में टीम में मौजूदगी पर सवाल उठाए थे. उनका कहना था धोनी की वनडे और T20 मैच में फॉर्म अच्छी नहीं है. उन्हें नये खिलाड़ियों को मौका देने के लिए टीम से अलग हो जाना चाहिए.

रोहित शर्मा ने धोनी के 2019 के विश्व कप में खेलने पर कहा कि जो लोग धोनी की आलोचना कर रहे हैं उन्हें वर्तमान में जीने की जरूरत है. साल 2019 में होने वाले विश्व कप में अभी काफी समय है. अभी जो रहा है हमें उस पर ध्यान देने की जरूरत है. वह नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हैं और ज्यादा गेंदें नहीं खेल पाते हैं."

हाल ही में एमएस धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और T20 सीरीज में विकेट के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन करने के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी दमखम दिखाया था. रोहित शर्मा ने दूसरे T20 में सबको चौंकाते हुए धोनी को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था. धोनी ने इस मैच में नाबाद 39 रन की पारी खेली थी.

रोहित शर्मा से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने धोनी की तारीफ की थी. शास्त्री ने उनकी आलोचना करने वालों पर निशाना साधते हुए कहा था कि इस समय भारतीय वनडे टीम में धौनी का कोई विकल्प नहीं है. वो लोग पहला अपना आकलन करें कि 36 साल की उम्र में उनका करियर क्या था और उसके बाद ही धोनी पर सवाल उठाएं.

First published: 27 December 2017, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी