Home » क्रिकेट » Why Shikhar Dhawan Umesh Yadav out from India vs England Lord's Test and why Kuldeep Yadav Cheteshwar Pujara In
 

इसलिए शिखर धवन और उमेश यादव की हुई लॉर्ड्स टेस्ट से छुट्टी, क्या विराट ने सुधारी है गलती

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 15:42 IST
(File Photo)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन तो बारिश में धुल गया. लेकिन दूसरे दिन का खेल आज अपने निर्धारित समय पर शुरू हो जाएगा. इससे पहले लॉर्ड्स टेस्ट में टॉस का फैसला हो गया है, जिसे इंग्लैंड ने जीत लिया है. हालांकि, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

दोनों देशों के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सिरीज का दूसरा मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लबाजी करेगी. लॉर्ड्स टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में दो बड़े बदलाव किए हैं. इसके बाद टीम को मजबूती मिलेगी. 

टीम इंडिया में हुए इन बदलावों में पहले नंबर पर शिखर धवन हैं, जबकि दूसरे नंबर पर उमेश यादव हैं. इन दोनों की जगह चेतेश्वर पुजारा और गेंदबाजी में कुलदीप यादव को मौका दिया गया है. इन दोनों को मौका इसलिए दिया गया है क्योंकि मिडिल ऑर्डर की कमजोरी की वजह से टीम इंडिया पहला टेस्ट हार गई थी.

बता दें कि गुरुवार की सुबह लंदन में रुक-रुक कर हुई बारिश से पहले दिन का खेल चौपट हो गया था. यहां तक कि टॉस भी नहीं फेंका जा सका था लेकिन आज टॉस हो गया है. इस मैच के लिए कोहली ने 2 बदलाव क्यों किए इसके बारे में हम आपको बताएंगे कि आखिर धवन और उमेश यादव को बाहर क्यों बिठाया है.

दरअसल, एजबेस्टन टेस्ट में जब टीम इंडिया को अच्छी ओपनिंग की जरूरत थी तो शिखर धवन पहली पारी ही नहीं बल्कि दूसरी पारी में फेल हो गए थे. शिखर धवन ने सिरीज के आगाज टेस्ट की दोनों पारियों(पहली पारी में 26, दूसरी में 13 रन) में कुल 39 रन बनाए थे. इस मैच को टीम इंडिया 31 रनों से हार गई थी.

वहीं, पेसर उमेश यादव को इस मैच में कुल तीन विकेट मिले थे. उमेश ने पहली पारी में एक विकेट तो वहीं दूसरी पारी में दो विकेट लिए थे. ऐसे में विराट कोहली ने अपनी गलती सुधार ली है और अपने ट्रंप कार्ड यानी कुलदीप यादव को लॉर्ड्स टेस्ट में मौका दिया है. हालांकि मुरली विजय भी कुछ खास नहीं कर पाए थे.

First published: 10 August 2018, 15:42 IST
 
अगली कहानी