Home » क्रिकेट » WI vs ENG: West Indies Beat England by 4 Wicket
 

WI vs ENG: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराया, बेन स्टोक्स के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2020, 23:51 IST

कोरोना वायरस के असर के बाद वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला द रोज़ बाउल, साउथम्पटन में खेला गया जिसमें वेस्टइंडीज ने जर्मेन ब्लैकवुड की 95 रनों की नाबाद पारी के दम पर यह मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया और सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है.

इंग्लैंड की दूसरी पारी इस मुकाबले में 313 रन पर सिमट गई थी जिसके बाद वेस्टइंडीज को इस मैच में जीत के लिए 200 रन चाहिए थे. हालांकि, दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम ने 27 रन के अंदर ही तीन विकेट खो दिए थे जबकि जॉन कैंपबेल जोफ्रा आर्चर की यॉर्कर गेंद पर अपना पैर चोटिल कर बैठे थे इसीलिए वो मैदान से बाहर चले गए थे. लेकिन इसके बाद रोस्टन चेज और जर्मेन ब्लैकवुड ने पारी संभाली और वेस्टइंडीज को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. हालांकि, रोस्टन 37 रन बनाकर आउट हुए लेकिन ब्लैकवुड ने एक छोच संभाले रखा और टीम को जीत दिलाई. 


इससे पहले टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था लेकिन उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ क्योंकि टीम पहली पारी में 204 रन ही बना पाई. इंग्लैंड के लिए पहली पारी में बेन स्टोक्स ने सबके ज्यादा रन बनाए थे. बेन स्टोक्स ने 43 रनों की पारी खेली थी. इंग्लैंड की पहली पारी के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 318 रन बनाने में सफल हुई थी.

बता दें, बेन स्टोक्स इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान थे और उन्होंने अपने करियर में पहली बार टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी की थी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. साल 2003 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब इंग्लैंड के लिए किसी कप्तान को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

धोनी के साथ एक ही रूम में जमीन पर सोए हैं गौतम गंभीर, बताया अनसुना किस्सा

First published: 12 July 2020, 23:47 IST
 
अगली कहानी