Home » क्रिकेट » WI vs SL: Sri Lanka captain Dinesh Chandimal has been charged for breaching Level 2.2.9 of the ICC Code of Conduct after steve smith
 

स्मिथ, वॉर्नर के बाद इस टीम के कप्तान को ICC ने बॉल टेपरिंग का दोषी पाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2018, 16:42 IST
(ICC)

क्रिकेट में एक बार फिर से गेंद के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. इस बार यह आरोप श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर लगा है. इस मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है और उनके उपर आईसीसी आचार संहिता के लेवल 2.2.9 के उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. आईसीसी इस मामले में दिनेश चांडीमल के उपर जल्द ही एक्शन ले सकती है.

बता दें कि श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच में तीसरे दिन अंपायरों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को गेंद को खराब तरीके से चमकाने के कारण पांच रन पेनल्टी और गेंद बदलने का फैसला लिया था. इस मैच में अंपायरों ने गेंद बदलने का फैसला किया तो इसके विरोध में चांडीमल और टीम ने मैदान में उतरने से ही इनकार कर दिया था. लेकिन दो घंटे तक ऐसे ही ड्रामा चला और बड़ी मुश्किल से मैच शुरू हो सका.

वहीं, इस मामले में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने भी बयान जारी किया है और कहा है कि उनके टीम मैनजमेंट ने उन्हें सूचित किया है कि उनके कोई भी खिलाड़ी ने कोई गलती नहीं की है. गौरतलब है दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हुई गेंद से छेड़छाड़ के मामले में स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट दोषी पाए गए थे. इस मामले के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर, स्मिथ को 1-1 साल और बनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा दिया था. 

First published: 17 June 2018, 16:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी