Home » क्रिकेट » Wife of former England cricket chief and batting legend Andrew Strauss dies
 

क्रिकेट जगत में छाई शोक की लहर, इस दिग्गज की पत्नी का कैंसर से हुआ निधन

न्यूज एजेंसी | Updated on: 31 December 2018, 9:10 IST

 इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी रुथ स्ट्रॉस का निधन हो गया.  उन्हें फेफड़ों का कैंसर था.  वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, रुथ 46 साल की थीं और उन्हें पिछले साल इस बीमारी के बारे में पता चला था.

एंड्रयू की ओर से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "बड़े दुख के साथ हमें यह जानकारी देनी पड़ रही है कि रुथ का कैंसर की बीमारी के कारण निधन हो गया.  सैम, लुसा और मुझे उनकी बहुत याद आएगी. "

बोर्ड ने कहा, "जो भी रुथ से मिला है, वह जानता है कि वह अपने परिवार से कितना प्यार करती थी और उसकी कितनी देखभाल करती थीं.  हमें इस बात से बेहद सुकून मिला है कि उन्होंने अपने जन्मस्थान आस्ट्रेलिया में अपने परिजनों के बीच अंतिम सांस ली. "

ईसीबी के पूर्व निदेशक स्ट्रॉस और रुथ ने 2003 में शादी की थी और उनके दो बच्चे हैं- सैम (13 वर्षीय) और लुसा (10 वर्षीय). स्ट्रॉस ने कहा, "मैं उन सभी लोगों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने पिछले 12 माह में रुथ के इलाज के दौरान हमारी मदद की.  खासकर लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज अस्पताल की टीम का. "

पूर्व कप्तान ने कहा कि उनकी पत्नी रुथ इस बीमारी से ग्रस्त अन्य लोगों की मदद करना चाहती थीं और ऐसे में वह एक फाउंडेशन खोलेंगे ताकि इस बीमारी से ग्रसित अन्य जरूरतमंद लोगों तथा उनके परिजनों के साथ-साथ इस बीमारी के शोध में मदद की जा सके. 

First published: 31 December 2018, 9:10 IST
 
अगली कहानी