Home » क्रिकेट » Women Asia Cup: India bundle out Malaysia for 27 and win by 142 runs create history
 

Women Asia Cup: टीम इंडिया की बेटियों ने किया कमाल,T20 में रचा नया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2018, 14:23 IST

मिताली राज की नाबाद 97 रन की पारी के घातक गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला टीम ने एशिया कप के पहले मुकाबले में मलेशिया की महिला टीम को 142 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए.

इसके जवाब में मलेशिया की पूरी टीम 13.4 ओवर में 27 रन के कुल स्कोर पर ढेर हो गई. मलेशिया की पारी में उसकी कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकी. मलेशिया की पारी में सर्वाधिक स्कोर 9 रन रहा. वहीं भारत के लिए पूजा ने 3 विकेट, पूनम और अनुजा पाटिल ने 2-2 विकेट लिए.

भारत से मिले बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया की टीम ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए. मलेशिया की पारी में उसकी 6 बल्लेबाज अपनी खाता भी नहीं खोल सकीं तो कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं. उसकी 6 बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौट गई. मलेशिया की पारी में साशा आजमी ने सबसे ज्यादा 9 रन बनाए.

इससे पहले भारत की पारी में मिताली राज ने 69 गेंदों पर 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से 97 रन की पारी खेली. हालांकि वो अपना शतक पूरा नहीं कर सकीं. लेकिन उनकी इस पारी में ने टीम को एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की. एक समय भारतीय महिला टीम 35 रनों पर दो विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसती नजर आ रही थी. इसके बाद मिताली और हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभालते हुए स्कोर को 100 के पार करा दिया. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की. हरमनप्रीत ने 32 रनों का योगदान दिया.

First published: 3 June 2018, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी