Home » क्रिकेट » Women's World Cup 2017:Cricket Match Between India And Pakistan At 2 July In Derby
 

जल्द ही होगा भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2017, 20:00 IST

हाल ही में सम्पन्न हुए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान की कमज़ोर लगने वाली टीम ने भारत को बुरी तरह हराया. इस टूर्नामेंट में इंडिया और पाकिस्तान की टीमें 2 बार भिड़ीं. भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच 4 जून 2017 को खेला गया. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया. फिर 18 जून 2017 को दो हफ्ते बाद ही दोनों टीमें फिर आमने-सामने थीं. इस बार मुकाबला बड़ा था, क्योंकि ये मैच चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला था. इस फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने उत्साह से लबरेज भारत की टीम को रौंद दिया और चैंपियंस ट्रॉफी की विजेता बन गई.

जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मैच खेला जाता है, तो वो मैच कम जंग ज़्यादा लगता है. सरहद के दोनों ओर दोनों तरफ की जनता और जनता से ज़्यादा मीडिया प्रतिक्रियावादी हो जाता है. टीमों के हारने के बाद टीवी टूटते है और खिलाड़ियों के पुतले जलाए जाते हैं.

कल फिर है मुकाबला

2 जुलाई को इन्हीं दो देशों की क्रिकेट टीम के बीच एक और मैच होने जा रहा है, लेकिन कहीं कोई हलचल नहीं. कोई इंतज़ार नहीं. कोई बेकरारी नहीं. न्यूज़ चैनलों पर कोई विशेष चर्चा नहीं हो रही है, क्योंकि ये मैच महिला क्रिकेट टीमों के बीच खेला जा रहा है. जी हां विमेंस वर्ल्ड कप का 11वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 2 जुलाई को खेला जाएगा. भारत की महिला टीम लगातार अच्छा खेल रही है, फिर भी इसकी कोई चर्चा नहीं कर रहा है, ये निराशाजनक है. सवाल है कि क्या वर्ल्ड कप जैसे सबसे बड़े टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच की अनदेखी हो रही है.

First published: 1 July 2017, 20:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी