Home » क्रिकेट » Women’s World Cup 2017: India play against Australia to reach semifinal.
 

Women’s World Cup 2017: ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2017, 10:35 IST
Women’s World Cup 2017

आईसीसी महिला विश्व कप-2017 के अपने छठे मैच में बुधवार को भारतीय टीम मौजूदा विजेता और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. यह मुकाबला यहां के काउंटी ग्राउंड पर खेला जाएगा.

भारतीय कप्तान मिताली राज पर खास तौर पर सबकी नजरें रहेंगी. वह 34 रन बनाने के साथ वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती हैं. पिछली पारी में वह अपने करियर में पहली बार शून्य पर आउट हो गई थीं.

भारत के पिछले साल के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर स्मृति मंधाना और मिताली ने दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करते हुए 150 रन जोड़े थे. हरमनप्रीत कौर को टीम की अनुभवी हरनफनमौला खिलाड़ी के तौर पर अपनी उपयोगिता साबित करनी होगी. भारतीय बल्लेबाजी में गहराई है और नौवें क्रम तक उसके पास बल्लेबाजी करने वाली खिलाड़ी हैं, 

रविवार को ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ बेहद रोमांचक मैच में तीन रन से हार का सामना करना पड़ा. यह ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी सदमे से कम नहीं है, क्योंकि उसे इंग्लैंड के हाथों विश्व कप में 24 साल के बाद पराजय झेलनी पड़ी.

कप्तान मेग लैनिंग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की अगुवाई करेंगी. यह अनुभवी खिलाड़ी विश्व कप में खेले 21 मुकाबलों में 72 रन प्रति पारी की औसत से 1,232 रन बना चुकी हैं.  बुधवार को भारतीय गेंदबाजी पर सबकी निगाहें रहेंगी. एकता बिष्ट और दीप्ति शर्मा को लगातार अपनी गेंदबाजी में पैनापन लाना होगा. 

इस समय भारतीय टीम पूल में तीसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया के बाद उसे अपने अंतिम राउंड रॉबिन लीग मैच में न्यूजीलैंड से खेलना है. इस समय मिताली और झूलन अपने करियर के अंतिम चरण में हैं. टीम विश्व कप की शानदार जीत के बाद इन दोनों दिग्गजों की विदाई को यादगार बनाना चाहेगी.

First published: 12 July 2017, 10:35 IST
 
अगली कहानी