Home » क्रिकेट » Women's World T20: Mithali Raj leads India's 7-wicket win
 

महिला वर्ल्ड T-20 में भारत ने पाक को 7 विकेट से पीटा, दर्ज की लगातार दूसरी जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 9:30 IST

वेस्टइंडीज में चल रहे आईसीसी महिला वर्ल्ड T-20 में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है, भारत ने रविवार को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को आसानी से 7 विकेट से मात दे दी हैं. इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ 133 रन बनाए थे, जिसे भारत ने 19 ओवर में ही हासिल कर लिया. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन मिताली राज ने बनाए. उन्होंने 56 रन की पारी खेली.

इससे पहले पाक ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 133 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए बिस्माह मारूफ (53) और निदा डार (52) ने शानदार पारी खेली थी. टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाक टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही थी. टीम के शुरूआती तीन विकेट सिर्फ 30 रन के अंदर ही गिर गए. जिसके बाद मारूफ और निदा ने चौथे विकेट के लिए 94 रन की शानदार साझेदारी कर पाकिस्तान को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचा दिया.

134 रन के स्कोर का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी रही. सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना और मिताली राज ने 73 रन की साझेदारी की. इस दौरान स्मृति 26 रन बना के आउट हो गई. उनके आउट होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स और मिताली राज ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. उन्होंने 16 रन की पारी खेली.

उनके आउट होने के बाद मिताली ने अपनी फिफ्टी पूरी की. वो 56 रन बना के आउट हो गई. उनके आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर ने टीम को जीत दिला दी. उन्होंने 14 रन की पारी खेली.

First published: 12 November 2018, 8:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी