Home » क्रिकेट » Womens Asia Cup T20, 2018: Team India Women beat Pakistan Women by 7 wickets
 

Women's Asia Cup T20: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पटखनी देकर फाइनल में बनाई जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2018, 10:57 IST

Womens Asia Cup T20, 2018 के फाइनल को खेलने वाली एक टीम सुनिश्चित हो गई है जबकि दूसरी टीम शनिवार की शाम तक फाइनल होगी. वुमेंस T20 एशिया कप में टीम इंडिया शान से फाइनल में पहुंच गई है. भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से पटखनी देकर एशिया कप के फाइनल का टिकट पाया है.

मलेशिया के कुआलालंपुर में खेले जा रहे वुमेंस एशिया कप के क्वालीफायर मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से मात दी और इस लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया जो रविवार दस जून को खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की गेंदबाज एकता बिष्ट का कहर देखने को मिला.

एकता विष्ट ने इस मैच में पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. यहां तक कि इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने अपने 20 ओवर खेले लेकिन 7 विकेट पर महज 72 रन बना सकी. इस लक्ष्य को भारत ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ेंः 47 साल के वनडे इतिहास में जो कोई नहीं कर पाया वो इस देश की महिला टीम ने कर दिखाया

पाकिस्तान की इस पारी में केवल 2 ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर पाए जबकि 9 बल्लेबाज 10 रन से पहले ही आउट हो गए. पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा (20) रन सना मीर ने बनाए. हालांकि सना ने 38 गेंदों का सामना किया और नॉट आउट पवेलियन लौटीं, जबकि नाहिदा खान ने 18 रन की पारी खेली.

6 बार की एशिया कप विजेता टीम इंडिया अपने सातवें खिताब से बस एक कदम दूर है. टीम इंडिया की इस जीत के साथ हौसले सातवें आसमान पर हैं. बता दें कि इस पारी में टीम इंडिया की तरफ से तीन खिलाड़ी आउट हुए जिनमें से दो खिलाड़ी जीरो पर आउट हुए वहीं तीसरी बल्लेबाज अनुजा पाटिल ने गेंद भी नहीं खेली. लिहाजा दो ही बल्लेबाजों ने टीम को जीत दिला दी. इस पारी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना ने 38 रन बनाए जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 34 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

First published: 9 June 2018, 10:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी