Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Ajiyanke Rahane says Indian Bowling Attach will give Edge
 

World Cup 2019: अजिंक्य रहाणे ने बताया कौन बना सकता है विराट सेना को चैंपियन

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2019, 11:16 IST

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिक्य रहाणे ने कहा है कि टीम इंडिया इस बार विश्व कप जीतने की प्रवल दावेदार है. उन्होंने बताया कि इंग्लैंड की पीच पर टीम इंडिया की आक्रामक गेंदबाजी उसे विश्व कप जीता सकती है. बता दें, रहाणे को 15  सदस्यीय विश्व कप टीम में जगह नहीं दी गई है.

आईसीसी विश्व कप 2019  के प्रारूप में इस बार बदलाव किया गया हैं. इस बार टूर्नामेंट राउंड राबिन फारमेट में खेला जाएगा. यानि सभी 10 टीमें एक दूसरे के साथ एक-एक मैच खेलेंगी और टॉप 4 टीम सेमिफाइल में जगह बना पाएगी.

अजिक्य रहाणे की माने तो टीम में ऐसे गेंदबाज है जो किसी भी परिस्थिति में विकेट निकाल सकते है. वहीं रहाणे ने भारत के साथ साथ वेस्टइंडिड, इंग्लैंड के अलावा न्यूजीलैंड भी इस बार विश्व कप जीतने की प्रवल दावेदार बताया है.

आईपीएल मे राजस्थान रॉयल्स की अगुवाई करने वाले रहाणे की माने तो इस टीम में हर खिलाड़ी के पास अपना अलग कौशल है लेकिन धोनी का अनुभव विराट के काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि विश्व कप जैसे फार्मेट में हम किसी भी टीम को हलके में नहीं आंक सकते. रहाणे ने कहा कि, इस बार लीग में हम 9 मैच खेलेंगे इसलीए हर मैच में निरंतरता काफी अहम होगी. बता दें, 30 मई से शुरू हो रहें विश्व कप का आयोजन इस बार इंग्लैंड और वेल्स में किया जा रहा है जहां की पीच तेज गेंदबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है.

अंजिक्य रहाणे ने साल 2015 में खेले गए विश्व कप में 8 मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 35 की औसत से 208 रन बनाए थे. जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है. रहाणे ने साल 2011 में वनडे में अपना डेब्यू किया था. रहाणे अभी तक 90 वनडे खेल चुके हैं और इस प्रारूप में उन्होंने 3000 रन बनाए है.

World Cup 2019: इस विश्व कप में खेलने वाले 5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, इतनें नबंर पर हैं धोनी

First published: 14 May 2019, 9:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी