Home » क्रिकेट » World Cup 1996 when Fans burns Bottle in Eden Ground during India vs SriLanka Semifinals
 

World Cup 2019: जब भारत के खराब प्रदर्शन पर फूटा फैंस का गुस्सा, मैदान पर फेंके थे बोतल, मैच हार गया था भारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2019, 15:32 IST

30 मई से इंग्लैंड में विश्व कप शुरू हो रहा है. सभी टीमें इस महामुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है. भारत भी इस महामुकाबले में शामिल होने के लिए 22 मई को रवाना होगा. वहीं फैंस को भी इस महामुकाबले के लिए उत्साहित है. हर फैंस यह चाहता है कि उसकी टीम मुकाबला जीते लेकिन अंत में जीतता कोई एक है. लेकिन विश्व कप में ऐसा कई बार देखने को मिल है कि जब फैंस अपनी टीम के बार पर काफी गुस्सा हो जाते है.

साल 1996 में हुए विश्वकप का आयोजन भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका में हुआ था. इस विश्व कप में भारत सेमीफाइनल तक पहुंचा था. 

 

कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 252 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में भारत की शुरूआत काफी खराब रही. टीम के सात बल्लेबाज 120 रनों के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए थे.

भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन से गुस्साएं स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने मैदना पर बोलते फेंकना शुरू कर दिया. इसके बाद मैच को आगे नहीं  बढ़ाया गया था. क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था इस तरह से मैच को रोका गया था. 

भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन से गुस्साएं स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने मैदना पर बोतले फेंकना शुरू कर दिया. इसके बाद मैच को बंद कर दिया गया था. क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था इस तरह से मैच को रोका गया था. इस मैच में श्रीलंका को जीत दे दी गई थी.

First published: 19 May 2019, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी