Home » क्रिकेट » World Cup 2019: 20 indian Commentators face heat after BCCI issue Notice
 

World Cup 2019: BCCI के इस फरमान से सचिन, गांगुली समते इन 20 क्रिकेटरों की कमेंट्री पर लग सकती है रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2019, 13:37 IST

विश्व कप के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर रहे सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों की मुश्किल बढ़ने वाली है. दरअसल, बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को नोटिस जारी किया है और कहा है कि या तो यह लोग कमेंट्री करें या फिर बीसीसीआई और आईपीएल में उन्हें जो पद मिला हुआ है उसका निर्वहन करें.

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के अनुसार बीसीसीआई की एथिक्स कमेटी के ऑफ़िसर डी के जैन ने पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को नोटिस जारी किया है. बीसीसीआी के लोकपाल की माने तो इन 20 भारतीय क्रिकेटरों द्वारा स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करना हितो का टकराव का मामला है. वहीं इन खिलाड़ियों को नोटिस का जवाब देने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है.

यह विवाद तब चालू हुआ जब मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई को सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली के खिलाफ हितों के टकराव मामले को लेकर शिकायत की थी.

बीबीसीआई के लोकपाल डी के जैन ने कहा है कि लोधा समिति की सफ़ारिशों के मुताबकि बीसीसीआई और आईपीएल में अहम पदों पर रहने वाले व्यक्तियों का विश्व कप में कमेंट्री करना हितों के टकराव का मामला है. डी के जैन ने ‘एक व्यक्ति, एक पद’ के नियम का हवाला देते हुए कहा है कि इन सभी क्रिकेटरों की भूमिका इस समय नियम का उल्लघन करती है.

World Cup 2019: जो आज तक नहीं कर पाया कोई बांग्लादेशी बल्लेबाज वो कर दिखाया शाबिक अल हसन ने

First published: 21 June 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी