Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Aaron Finch miss to break record of losing most toss in Consecutive matches
 

World Cup 2019: इस महान कप्तान का 30 साल पुराना अनोखा रिकार्ड तोड़ने से चूके एरोन फिंच

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2019, 17:26 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 26 वें मुकाबला ऑस्‍ट्रेलियाई और बांग्लादेश के बीच खेल जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई को एरोन फिंच और डेविड वार्नर की जोड़ी ने मजबूत शुरूआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी हुई. इस मुकाबले में एरोन फिंच 53 रन बनाकर आउट हुए.

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय करने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई कप्तान इसमें एक अनोखा रिकार्ड तोड़ने से चूक गए. दरअसल, इस मुकाबले से पहले तक वो लगातार 7 टॉस हार चुके है. वहीं अगर आज के मुकाबलें में भी वो एक बार और टॉस हार जाते को वो अपने हमवत्न और पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर का लगातार 8 वनडे मैचों में टॉस हारने का रिकार्ड की बराबरी कर लेते.

एलन बॉर्डर साल 1989 के दौरान लगातार 8 वनडे मैचों में टॉस हारे थे. जिसके बाद से यह अनचाहा रिकार्ड उनके नाम चस्पा हो गया. वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई के कप्‍तान जो डार्लिंग लगातार 7 टेस्ट मैचों में टॉस हार चुके हैं.

दोनों देशों के बीच यह मुकाबला नॉटिंघम के ट्रैंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैदान पर साल 1983 में ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ग्रीम वुड और केप्लर वेसल्स ने जिम्मबावे के खिलाफ 61 रनों की रिकार्ड साझेदारी की थी. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने तोड़ दिया.

World Cup 2019: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, धवन-भुवी के बाद अब यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

First published: 20 June 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी