Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Adil Rashid ball Hit Stump bails not gone off
 

World Cup 2019: मैच में हुआ कुछा ऐसा कि अफसोस करता रहेगा इंग्लैंड का यह गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2019, 21:40 IST

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच विश्व कप के 12वें संस्करण का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में एक बार वो हुआ जिसकी उम्मीद किसी भी गेंदबाज को नहीं होती और उसके  साथ अगर वो वाक्या हो तो सबसे ज्यादा निराश वहीं होता हैं.

दरअसल, विश्व कप के पहले मैच में राशिद की एक गेंद विकेट पर लगी, लाइट भी जली लेकिन गेंदबाज को विकेट नहीं मिला. ऐसा पहला मौका नहीं है जब ऐसा हुआ हो. आईपीएल के बीते सीजन में चार बार ऐसा हुआ जब गेंद विकेट पर लगी, लाइट भी जली लेकिन गिल्लिया नहीं गिरी जिसके चलते बल्लेबाज को आउट नहीं दिया गया.

इंग्लैंड से मिले 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका का 11वा ओवर आदिल राशिद फेंकने आए थे. 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर डी काक ने शार्ट खेला. गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेट पर जा लगी. गेंद लगने के बाद लाइट भी जली लेकिन बेल्स नहीं गिरी. जिसके कारण डी काक आउट नहीं दिए गए.   इस दौैरान डी काक 25 रन बनाकर खेल रहे थे. डी काक ने इस मौके का फायदा उठाया और आउट होने से पहले उन्होंने 68 रन बनाए.

बता दें, इससे पहले आईपीएल 2019  में चार बार ऐसा हुआ था जब गेंद विकेट पर लगी थी लाइट भी जली थी लेकिन बेल्स नहीं गिरी और बल्लेबाज पवेलियन लौटने से बच गया.

विश्व कप के पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 300 से अधिक का स्कोर खड़ा किया. इस मैच में इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया. इससे पहले विश्व कप में इंग्लैंड की कोई भी टीम ऐसा नहीं कर पाई हो.

बता दें, इस बार विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड में हो रहा है. मेजबान टीम विश्व कप का प्रवल दावेदारों में से एक है. पहले मैच में उसका सामना दक्षिण अफ्रीका से हुआ. दोनों ही टीमों ने अभी तक एक बार भी विश्व कप का खिताब नहीं जीता है. दोनों ही टीमें इक बार विश्व कप जीतना चाह रही हैं.

 

 

First published: 30 May 2019, 21:11 IST
 
अगली कहानी