Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Afghanistan coach Phil Simmons outburst against chief selector Dawlat Ahmadzai
 

World Cup 2019: अफगानिस्तान टीम हुई दो फाड़, कोच बोले- विश्व कप के बाद चीफ सेलेक्टर की खोलूंगा पोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2019, 22:19 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में अफगानिस्तान टीम के लिए कई दिग्गज क्रिकेटरों का मानना था कि यह इस विश्व कप में सबसे अच्छा प्रदर्शन करेगी. लेकिन टीम ने विश्व कप के अभी तक के सफर में सभी को निराश किया है. टीम ने पांच मैच खेले है और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं टीम को लगातार मिल रही हार से अब टीम में फूट पड़ती दिखाई दे रही है. अफगानिस्तान टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस ने चीफ सेलेक्टर को धमकी देते हुए कहा कि वो विश्व कप के बाद उनकी पोल खोलकर रख देंगे.

अफगानिस्तान के एक रिपोर्टर ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का दावा किया था कि, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता अहमदजई ने टीम को लगातार मिल रही हार का जिम्मेदार कोचिंग स्टाफ को बताया था.

अफगानी रिपोर्टर से इस ट्वीट का जवाब देते हुए अफगानिस्तान टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस ने लिखा,'मैं वर्ल्ड कप के बीच में हूं और अपनी टीम को उस स्तर तक पहुंचाने की कोशिश कर रहा हूं जिसकी हम उम्मीद करते हैं लेकिन वर्ल्ड कप के बाद मैं अफगानिस्तान के लोगों को बताऊंगा कि खेलने के लिए हमारी तैयारी में और पूर्व कप्तान असगर अफगान की बर्खास्तगी में दौलत अहमदजई की क्या भूमिका थी.'

दरअसल, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बीते काफी दिनों से कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. विश्व कप से ठीक पहले अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान को हटाकर गुलबदीन नईब को कप्तान बनाया गया था. जिसको लेकर कई खिलाड़ियों ने अपना विरोध जताया था. विरोध जताने वालों में टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद भी थे, और स्पिन गेंदबाज राशिद खान भी. लेकिन बाबजूद बोर्ड ने अपना फैसला नहीं बदला. वहीं बीच विश्व कप में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को निकाल दिया गया. मोहम्मद शहजाद ने आरोप लगाया कि वो पूरी तरह फिट थे लेकिन उन्हें फिर भी निकाल दिया गया.

World Cup 2019: टीम से बाहर होने पर इमोशनल हुए शिखर धवन, इस तरह विश्व कप को कहा अलविदा

First published: 19 June 2019, 22:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी