Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Afghanistan players did this to stop Eoin Morgan
 

World Cup 2019: इयोन मोर्गन को आउट करने के लिए अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने किया ऐसा कि ICC...

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2019, 15:28 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 24वां मुकाबला इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ इस विश्व कप का सर्वाधिक स्कोर किया है. इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 397 रन बनाए है. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मुकाबले में 71 गेंदों पर 4 चौको और 17 छक्कों की मदद से 148 रनों की पारी खेली.

वहीं इस मुकाबले में एक ऐसा वाक्या भी हुआ जिसने सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया. दरअसल, इंग्लैंड की पारी के 32वां ओवर अफगानिस्तान के नबी फकने आए थे. उन्होंने पहली ही गेंद पर इयोन मोर्गन बीट हुए, गेंद उनके जूते पर लगी. लेकिन इसके बाद बाद वो रन लेने के लिए दौड़े पर नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े जो रूच ने रन लेने से मना किया. जिसके बाद वो वापस क्रीज की तरफ दौड़े. लेकिन उन्हें गेंदबाज नबी ने पकड़ा लिया. ऐसा करके उन्होंने इयोन मोर्गन और अफगानिस्तान खिलाड़ी के बीच टक्कर न हो इसके लिए किया. हालांकि अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने गेंद विकेट पर थ्रो कर दी थी, लेकिन अफगानिस्तान की तरफ से कोई अपील नहीं की गई.


World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के लिए आई खुशखबरी, फिट हुए यह तेज गेंदबाज

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मुकाबले में खई कीर्तिमान बनाए. इयोन मोर्गन एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है. वहीं इंग्लैंड की टीम ने इस मुकाबले में 25 छक्के लगाए जो किसी टीम द्वारा एक मैच में लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के है. इंग्लैंड ने इस मैच में काफी धीमी शुरूआत की. टीम ने पहले पावर प्ले में मात्र 46 रन बनाए और एक विकेट भी गंवाया. इस विश्व कप में इंग्लैंड के द्वार पावर प्ले में बनाया गया यह सबसे कम स्कोर है.

World Cup 2019: इंग्लैंड के कप्तान ने केवल छ्क्के लगाकर ही ठोक दिया शतक, क्रिकेट इतिहास में आज तक नहीं हुआ ऐसा

First published: 18 June 2019, 21:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी