Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Afghanistan team not register Single Win in World Cup Made ShameFull Record
 

World Cup 2019: अफगानिस्तान की टीम ने बनाया शर्मानाक रिकॉर्ड लेकिन फिर भी जीता दर्शकों का दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2019, 18:02 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में अफगानिस्तान की टीम एक मात्र ऐसी टीम है जो एक मैच भी जीत नहीं पाई. विश्व कप के 12वें संस्करण में अफगानिस्तान ने अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था इस मुकाबले में उसे हार मिली. इसी मुकाबले के साथ ही अफगानिस्तान की हार का सिलसिला शुरू हुआ जो वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच तक भी जारी रहा.

अफगानिस्तान को इस विश्व कप में एक मुकाबले में भी जीत नसीब नहीं हुई. इसके कारण अफगानिस्तान ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया. अफगानिस्तान विश्व कप के इतिहास में किसी एक संस्करण में सबसे मैच हारने वाली टीम बन गई है. इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से श्रीलंका, केन्या, और जिम्बाव्बे के नाम था.

 

अफगानिस्तान ने विश्व कप इतिहास में कुल 15 मुकाबले खेलें हैं जिसमें उसे मात्र एक मैच में जीत मिली है. साल 2015 के विश्व कप में अफगानिस्तान को अपने तीसरे मुकाबले में जीत मिली थी. इस मुकाबले के बाद से अफगानिस्तान ने विश्व कप में 12 मैच खेले है, जिसमें उसे एक मुकाबलें में भी जीत नसीब नहीं हुई है.

दुनिया को अपने खेल से प्रभावित करने के लिए किसी क्रिकेट टीम के लिए विश्व कप से बड़ा कोई प्लेटफार्म नहीं हो सकता. भले ही अफगानिस्तान विश्व कप के 12वें संस्करण में कोई मुकाबला नहीं जीत पाई हो लेकिन उसने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया.

अफगानिस्तान ने एक-दो मुकाबले को छोड़कर हर मुकाबले में अपनी विरोधी टीम को काफी कड़ी टक्कर दी है. अफगानिस्तान ने तो तीन मुकाबले काफी करीबी अंतर से हारे हैं, इन मुकाबले में एकबाग लग रहा था कि टीम जीत जाएगी लेकिन अनुभव की कमी के कारण वो मैच गंवा बैठें. हालांकि कड़ी टक्कर देने के कारण उन्होंने दर्शकों का दिल जरूर जीत लिया है.

World Cup 2019: गुजराती गर्ल ने लगाए पाकिस्तानी टीम के सोपर्ट में नारे,अब क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

First published: 5 July 2019, 18:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी