Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Aftab Alma suspend due to misbehave with women
 

World Cup 2019: अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, महिला से बदतमीजी के कारण विश्व कप से हुआ था बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2019, 11:19 IST

अफगानिस्तान की टीम के लिए ICC Cricket World Cup 2019 में कुछ भी अच्छा नहीं गुजरा. टीम को लीग के सभी 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. साथ ही टीम विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के साथ हुए विवाद के कारण भी चर्चा में रही. वहीं अब टीम के एक खिलाड़ी को लेकर चौकाने वाला खुलासा हुआ है.

दरअसल, टीम ने पहले विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को चोटिल होने के कारण वापस भेज दिया था जिसके बाद काफी विवाद हुआ था. वहीं उनके बाद अफगानिस्तान टीम से तेज गेंदबाज आफताब आलम को विशेष परिस्थितियों का हवाला देकर बाहर का रास्ता दिखाया गया था. लेकिन अब खबरें सामने आ रही है कि आफताब आलम ने एक महिला से बदममीजी की थी जिसके कारण उन्हें विश्व कप टीम से बाहर किया गया था. इतनी ही नहीं टीम मैनेजर को आलम की गलतियों पर पर्दा डालने के कारण हटाया गया था.

 

अंग्रजी वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक खबर के अनुसार, आफ़ताब आलम मे होटल में एक महिला से काफी बदतमीजी की थी. आफ़ताब आमल इस विश्व कप में कई बार विवादों में रहे है. भारत और अफग़ानिस्तान का मुकाबला 22 जून को हुआ था. इस मुकाबले में आफ़ताब आलम ने महज एक विकेट झटका था. इसके मुकाबले के अगले दिन टीम के कोच ने सभी खिलाड़ियों के साथ एक मीटिंग बुलाई थी. लेकिन आफ़ताब उस मीटिंग में नहीं पहुंचे थे. वो होटल के अपने कमरे में भी नहीं थे. बाद में बताया गया कि वो लंदन में ही अपने एक रिश्तेदार के घर पर थे. इस घटना के बाद टीम कोच ने टीम से बाहर किया था. उन्हें ट्रेनिंग सेशन में भी भाग नहीं लेने दिया गया था. 

वहीं इससे पहले आफताब भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान भी चर्चा में रहे थे. दरअसल, आफताब अपने दोस्त के साथ बिना बताए मैच देखने पहुंचे गए थे और वीवीआई एक्सेम की मांग कर रहे थे. उन्होंने अपने पपास का इस्तेमाल कर सूट में एक्सेस भी कर लिया था लेकिन बाद में जब सुरक्षा कर्मियों को बुलाया गया तो उनके दोस्त चले गए लेेकिन आफताब ने जाने से मना कर दिया था. बाद में सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें निकाल दिया था. शनिवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी सालाना मीटिग हुई थी जिसमें आफताब के साथ साथ टीम मैनेजर की जांच करने के लिए एक कमेटी का गंठन करने का निर्णय लिया गया.

MS Dhoni Birthday: जिस बल्ले से धोनी ने टीम इंडिया को जिताया था विश्व कप, उसकी कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

First published: 7 July 2019, 10:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी