Home » क्रिकेट » World Cup 2019: After Six Matches South Africa out from World Cup semifinal race
 

World Cup 2019: मात्र 6 मुकाबले खेलने के बाद ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हुई दक्षिण अफ्रीका !

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2019, 20:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 से पहले दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप के दावेदारों में से एक माना जा रहा था. टीम के कप्तान समेत अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने कहा था कि इस बार टीम चोकर्स का टप्पा हटाने के इरादे से उतरेगी. विश्व कप के 12वें संस्करण में आधे से अधिक मैच हो चुके है और इन मैचों में दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन को देखकर तो यही कहा जा सकता है इस बार भी टीम से चोकर्स का दाग नहीं हटने वाला.

दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के 12वें संस्करण में अभी तक 6 मैच खेले है और उसे मात्र एक मुकाबले में जीत मिली है. दक्षिण अफ्रीक के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के सभी दरवाजे बंद हो चुके है. टीम अगर अपने आने वाले सभी मैच जीत भी ले तो भी इस प्रदर्शन के आधार पर वो सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकती. अब कोई चमत्कार ही टीम को सेमीफाइनल का टीकट दिला सकता है.

World Cup 2019: इस महान कप्तान का 30 साल पुराना अनोखा रिकार्ड तोड़ने से चूके एरोन फिंच

विश्व कप का 12वां संस्करण राउंड राबिन फार्मेट में खेल जा रहा है. इस विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही है. यानि हर टीम का सामना दूसरी टीम से होगा इस आधार पर सभई टीमों के कुल 9 मैच होगें. दक्षिण अफ्रीक 6 मैच खेल चुकी है और उसे लीग के 3 मुकाबले और खेलने है.

दक्षिण अफ्रीक को चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है वहीं एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ है. जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उन्हें जीत मिली थी. अगर दक्षिण अफ्रीका अपने बचे सभी मैच जीत भी लेती है तो उसके 9 अंक हो जाएंगे ऐसे में भी वो सेमीफाइनल का रास्ता नहीं बना पाएगी.

World Cup 2019: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, धवन-भुवी के बाद अब यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

First published: 20 June 2019, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी