Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Australia beat Pakistan by 40 runs
 

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 40 रनों से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2019, 22:57 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 17वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 40 रनो से हरा दिया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 307 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 266 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस, मैच में एक दफा लगा रहा था पाकिस्तान की टीम आसानी से इस मुकाबले को जीत जाएगी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए मैच पाकिस्तीन की झोली में जाने से बचा लिया.

ऑस्ट्रेलिया से मिले 308 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम ने 2 रनों के स्कोर पर ही फ़कर जमान का विकेट गंवा दिया. इसके बाद क्रीज पर आए बाबर आजम ने इमाम उल हक के साथ मिलकर पाकिस्तान की पारी को संभाला लेकिन इन दोनो के ऑउच होते ही पाकिस्तान की टीम संकट में आ गई. एक एक करते टीम के बल्लेबाज पवेलियन जा रहे थे. इसके बाद नंबर आठ पर बल्लेबाजी करने आए बहाव रियाज ने कप्तान सरफराज अहमद के साथ मिलकर टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला. यह दोनों जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब ऐसा लगा रहा था पाकिस्तान इस मैच को जीत लेगा. लकिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम को जीत से 40 रन दूर ही रोक दिया.

वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर की शतकीय पारी के दम पर 307 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. इस मैच में डेविड वार्नर ने 107 रनों की पारी खेली.

World Cup 2019: आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ किया वो कारनामा जो 23 सालों में नहीं कर पाई भारतीय टीम

First published: 12 June 2019, 22:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी