Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Australia team lost Most Wickets in Death Overs
 

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण टीम के नाम दर्ज हुए बेहद शर्मानक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2019, 20:05 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत बेहद ही खराब रही. टीम ने 14 रनों के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट खो दिए. हालांकि इसके बाद क्रीज पर आए एलेक्स कैरी ने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला और स्कोर को आगे बढ़ाया. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में एक बार फिर अंतिम के ओवरों में अपनी लय खो दी और एक एक करके ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आउट होते चले गए.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस विश्व कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए अंतिम के ओवरों में इतने विकेट गंवाए है कि उनके नाम बेदह शर्मानाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. टीम इस विश्व कप में अभी तक डेथ ओवर्स में कुल 29 विकेट गंवा चुकी है. इस विश्व में किसी भी दूसरी टीम के इतने विकेट नहीं गिरे है.

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में अंतिम चार ओवरों में कुल 82 रन बनाए थे. इस दौरान चार बल्लेबाज पवेलियन वापस लौटे थे. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट गंवाए थे और महज 51 रन बनाए थे. श्रीलंका के खिलाफ हुए मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम डेथ ओवर में नाकाम रही. टीम ने 5 विकेट गंवाए और 97 रन बनाए थे. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भी टीम के कचार बल्लेबाज डेथ ओवर में पेविलयन लौट गए थे.

World Cup 2019: सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद दो लोगों ने दिया इस्तीफा

First published: 11 July 2019, 20:05 IST
 
अगली कहानी