Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Australia win in Last five Matches when other team hit Century
 

World Cup 2019: तो क्या शिखर धवन का शतक जाएगा बेकार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हार जाएगी विराट सेना?

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 19:11 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 14वें मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शतक जड़ा है. शिखर धवन के इस शतक की बदौलत भारतीय टीम ने इस मैच में 352 रन बनाए है. शिखर धवन का इस विश्व कप में यह पहला शतक है. वहीं इस विश्व कप का यह पांचवा शतक है.

शिखर धवन के शतक के दम पर टीम इंडिया इस मैच में काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि विराट सेना इस मुकाबले में अब आसानी से कांगारूओ को हरा देगी और विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने रिकार्ड में सुधार करेगी. लेकिन शिखर धवन का यह शतक ही कहीं भारत की हार का कारण तो नहीं बनेगा जाएगा. यह सवाल इसलिए क्योंकि विश्व कप के रिकार्ड को उठाकर देखें तो उससे ऐसा ही लगता है.


World Cup 2019: भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या, देखें Video

 

बीते पांच विश्व कप के मुकाबलों को उठाकर देखें तो जब कि किसी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया है, ऑस्ट्रेलिया उस मैच की जीती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 1999 में भारतीय बल्लेबाज अजय जड़ेजा, जिम्बाब्वे के बल्लेबाज नील जॉनसन, दक्षिण अफ्रीक के हर्शल गिब्स ने शतक लगाया था, वहीं इंग्लैंड के केविन पिटरसन ने साल 2007 और श्रीलंका के कुमार संगाकारा ने साल 2015 में विश्व कप के मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया था. ऑस्ट्रेलिया ने इन सभी मैचों में जीत हासिल की थी.

World Cup 2019: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया ये कारनामा, तोड़ा सचिन का बड़ा रिकार्ड

First published: 9 June 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी