Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Ball used in India Pakistan Match Sold in one Lakh and 50 thoushan
 

World Cup 2019: जिस गेंद से हुआ था भारत और पाकिस्तान का मैच, बिकी इतनी मंहगी की सुनकर उड़ जाएंगे होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2019, 22:08 IST

विश्व कप का 12वां संस्करण अपने अंतिम पड़ाव पर है. क्रिकेट के दिवाने इस विश्व कप से जुड़ी यादों को अपने जहन में संजो रहे है. वैसे तो यादों की कोई कीमत नहीं होती लेकिन अगर आप इस विश्व कप से जुड़ी चीजों को संजोना चाहते है तो आप ऐसा कर सकते है, बशरते आपक अपनी जेब ढीली करने के लिए तैयार रहे. विश्व कप के 12वें संस्करण से जुड़ी चीजों की ब्रिकी ऑफिशलमेमोराबिला डॉट कॉम पर हो रही है. जहां से आप विश्व कप से जुड़ी चीजों को खरीद सकते है.

भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को लीग का मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में जो गेंद इस्तेमाल हुई थी उसे एक फैन ने 1 लाख 50 हजार रूपये चुकाकर खरीदा है. ऑफिशलमेमोराबिला डॉट कॉम के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की गेंद की कीमत 2150 डॉलर रखी गई थी जो बिक गई है. वहीं इस मैच के स्कोरशीट की कीमत 1100 डॉलर रखी गई थी और वो भी बिक गई. जबकि इस मैच में टॉस के लिए जिस सिक्के का इस्तेमाल हुआ था उसकी कीमत 1450 डॉलर यानी करीब एक लाख रुपये रखी गई थी.

ऑफिशलमेमोराबिला डॉट कॉम आईसीसी की अधिकारिक पार्टनर है. अस वेबसाइट पर भारत के मैच से जुड़ी 27 चीजों को बेचा जा रहा है जिसमें से अब मात्र तीन चीज ही बची है. इस वेबसाइट पर सबसे ज्यादा कीमत पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में इस्तेमाल की गई गेंद की रखी गई थी.

विश्व कप के 12वें संस्करण के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा.वहीं वेबसाइट पर इस मैच में इस्तेमाल की गई गेंद, टॉस के लिए इस्तेमाल हुआ सिक्का, और इस मैच की स्कोर शीट को भी बड़ी कीमतों पर बेचा गया. इस वेबसाइट पर आप ठीक उसी तरह चीजों को खरीद सकते है जैसे किसी अन्य ईकामर्स वेबासाइट से कोई सामान खरीदते है.

बल्लेबाजी के दौरान तेज रफ्तार बाउंसर लगने से युवा क्रिकेटर की हुई मौत

World Cup 2019: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- टीम को ले डूबी यह गलती

First published: 12 July 2019, 22:08 IST
 
अगली कहानी