Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Bangladesh Captian Stil hope for Semifinal ticket
 

World Cup 2019: बांग्लादेश के कप्तान को उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बावजूद पहुंच सकते है सेमीफाइनल में

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2019, 15:13 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में आधे से अधिक लीग के मुकाबले हो चुके है और सेमीफाइल की तस्वीर भी लगभग साफ होने लगी है. वहीं अभी तक चले टूर्नामेंट को देखें तो अगर किसी टीम ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है वो है बांग्लादेश. गुरूवार को खेले मुकाबले में भले ही ऑस्ट्रेलिया ने 48 रनों से बांग्लादेश को हरा दिया हो लेकिन इस मुकाबले में जिस तरह बांग्लादेश ने अंत तक संघर्ष किया उसने सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया था.

विश्व कप के इस मुकाबले में किसी को ऐसी उम्मीद नहीं थी कि बांग्लादेश सेमीफाइनल तक पहुंच सकती है लेकिन टीम ने सभी दिग्गज की धारणों को तोड़ते हुए अभी तक काफी बेहतर खेल दिखाया है. टीम में इस विश्व कप ने अभी तक 6 मुकाबले खेले है वहीं उसे तीन मुकाबले और खेलने है. टीम को 2 मुकाबलों में जीत मिली है जबकि एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था. वहीं बांग्लादेश को मुकाबलों में तीन का सामना करना पड़ा है. 

इस विश्व कप में बांग्लादेश ने पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम से भी अच्छा खेल दिखाया है. विश्व कप के शुरू होने से पहले तक पाकिस्तान को दावेदारों में से एक माना जा रहा था. लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने से बाद से पाकिस्तान जीत को तरस रहा गया है.

बांग्लादेश अगर अपने बचे तीनों मुकाबले जीत भी लेती है तब भी वो सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी. टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बाकी टीमों की हार की भी कामना करनी होगी. वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा कि उन्हें अब भी उम्मीद है कि उनकी टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

मशरफे ने कहा,'मुझे लगता है कि अब भी उम्मीद है. कुछ भी हो सकता है. हमें अभी तीन मैच खेलने हैं. हमें इन मैचों में अपनी तरफ से सब कुछ झोंक देना होगा और फिर देखते हैं कि क्या होता है. मैं ये भी जानता हूं कि अगर हम इन तीनों मैचों में जीत दर्ज भी कर लेते हैं तब भी आगे बढ़ना आसान नहीं होगा.'

वहीं अगर बांग्लादेश विश्व कप के लिए क्वालिफाई करती है तो वो किस टीम की जगह करेगी, इस पर संशय बना हुआ है. क्योंकि भारत, न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड इस विश्व कप में सेमीफाइनल की रेस में सबसे आगे है. 

World Cup 2019: अफगानिस्तान टीम हुई दो फाड़, कोच बोले- विश्व कप के बाद चीफ सेलेक्टर की खोलूंगा पोल

First published: 21 June 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी