Home » क्रिकेट » World Cup 2019: BCCI release pictures of Team India Away jersey
 

World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया की भगवा जर्सी से उठा पर्दा, देखें तस्वीरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 21:12 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में किस रंग की जर्सी पहनेगी इससे पर्दा उठ गया है. बीसीसीआई ने शुक्रवार को भारतीय टीम की नई जर्सी की तस्वीरें अपने आफिशियल ट्विटर अकांउट से जारी की है.

बता दें, भारतीय टीम की भगवा जर्सी कोे लेकर काफी विवाद हुआ था. कई राजनीतिक दलों ने बीसीसीआई पर आरोप लगाया था कि उन्होंने जर्सी का भगवा रंग सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी को खुश करने के लिए रखा है. जबकि बीजेपी ने इन सभी आरोपों को नकारा था. वहीं आईसीसी ने इन आरोपों पर कहा था कि उसने बीसीसीआई को कई कलर कॉम्बिनेशन भेजे थे. बीसीसीआी को जो ठीक लगा उसने उसी कॉम्बिनेशन को चुना.

 

भारतीय टीम की ऑफिशियल किट स्‍पॉन्‍सर नाईकी की तरफ से जारी बयान में कहा,'टीम इंडिया 30 जून 2019 को बर्मिंघम में पहली बार अपनी अवे जर्सी पहनेगी. इस साल वनडे और अवे किट की जो डिजाइन लॉन्‍च की गई हैं वह भारत की नौजवान पीढ़ी और राष्‍ट्रीय टीम की निडर भावना से से प्रेरित है.'

दरअसल, फुटबॉल में होम और अवे मुकाबलों में दो तरह की जर्सी से प्रेरित होकर, आईसीसी ने नया नियम बनाया, जिसके अनुसार एक मैच में एक रंग जैसी जर्सी पहनकर दो टीमें नहीं उतर सकती. ऐसे में एक टीम को अपनी जर्सी का रंग बदलना होता है. इंग्लैंड इस विश्व कप की मेजबानी कर रह है ऐसे में उसे जर्सी का रंग नहीं बदलना पड़ा.

World Cup 2019: श्रीलंका के कप्तान ने बनाया बेहद शर्मानाक रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा

First published: 28 June 2019, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी