Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Big mistake from MS Dhoni not appeal against Jason Roy
 

World Cup 2019: धोनी से हुई बड़ी चूक, इंग्लैंड का यह बल्लेबाज था आउट लेकिन टीम इंडिया ने नहीं की अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2019, 17:17 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 38वें मुकाबले में भारत और इंग्लैंड एक दूसरे के आमने सामने है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत काफी अच्छी रही. जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी के बीच 150 रनों से अधिक की साझेदारी हुई. वहीं इस मुकाबले में जेसन रॉय 66 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने. इस मैच में एक ऐसा समय भी आया जब टीम इंडिया नेजेसन रॉय को जीवनदान दे दिया जो भारतीय टीम को काफी महंगा पड़ा.

इंग्लैंड की पारी का 11वां ओवरहार्दिक पांड्या फेंकने आए थे. इस ओवर की पांचवी गेंद पर जेसन ने शॉट खलेा. यह गेंद लेग साइड में गिरी थी जिसके कारण अंपायर ने इसे वाइड करार दिया. लेकिन हार्दिक पांड्या और धोनी ने इस पर जोरदार अपील की थी. जिसे अंपायर ने नकार दिया. हार्दिक पांड्या और धोनी अंपायर के इस फैसले से काफी हैरान दिखे. वहीं जब विराट कोहली उनके पास गए और दोनों से बात की ताकि अंपायर के फैसले को रिव्यू किया जा सके, तो इस दौैरान धोनी संतुष्ट नहीं दिखे. जिसके बाद विराट से रिव्यू नहीं लिया.

वहीं टीवी रिप्ले में सामने आया कि गेंद जेसन के दस्तानों से लगी थी. टीम ने जेसन को आउट करने का अहम मौका गंवा दिया. जेसन इस दौरान 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. इसके बाद अगली ही गेंद पर जेसन ने छक्का लगाया और ओवर की आखिरी गेंद उन्होंने चौके के लिए भेजी.

टीम इंडिया से मिले जीवनादान के बाद जेसन रॉय ने जानी के बेयरस्टो के साथ मिलकर टीम के लिए काफी तेजी से रन बनाए. दोनों ने शुरूआत के 20 ओवरों में इंग्लैंड का स्कोर 145 रनों के पार पहुंचा दिया. विश्व कप के 12वें संस्करण में टीम इंडिया के खिलाफ यह सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है. इससे पहले तक किसी मैच में कोई टीम इतनी बड़ी साझेदारी नहीं बना पाई है.

World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ पहली गेंद डालते ही पाकिस्तान के गेंदबाज इमाद वसीम ने रचा इतिहास

First published: 30 June 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी