Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Big Set Back for Afghanistan Mohammad shahzad out from world cup
 

World Cup 2019: अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ विश्व कप से हुआ बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 16:17 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में अफगानिस्तान के अभियान को बड़ा झटका लगा है. टीम के विकेट-कीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद विश्व कप से बाहर हो गए है. अफगानिस्तान की टीम में इकराम अली खिल को उनकी जगह मौका दिया गया है. अफगानिस्तान ने विश्व कप में दो मैच खेले है और उसने दोनों मैच गंवाए है लेकिन दोनों मैचों में उन्होंने विरोधी टीमों को कड़ी टक्कर दी है.

अफगानिस्तान का 32 वर्षीय यह बल्लेबाज अभ्यास मैच के दौरान घुटने में चोट लगा बैठे था. वहीं अब घूटने की चोट के कारण पूरे विश्व कप से बाहर हो गए है. मोहम्मद शहजाद के विश्व कप के बाहर होने पर आईसीसी ने बयान जारी किया है. आईसीसी ने जारी बयान में कहा,'आईसीसी ने टूर्नमेंट के बाकी बचे मैचों के लिए मोहम्मद शहजाद के स्थान पर इकराम अली खिल को अफगानिस्तान की टीम में रखने को मंजूरी दे दी है. विकेटकीपर शहजाद के घुटने में चोट लग गई है और वह प्रतियोगिता में आगे नहीं खेल पाएंगे.'

World Cup 2019: धोनी ने किया सेना का 'सम्मान', तो ICC को लगी मिर्ची, BCCI को दिया 'कार्रवाई' का निर्देश

अफगानिस्तान के लिए यह विश्व कप अभी तक कुछ खास नहीं गया है. टीम ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ मैच खेले है. जिसमें पहले मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से मात दी जबकि दूसरे मैच में उसे श्रीलंका ने 41 रनों से हराया. अफगानिस्तान की टीम के लिए इस विश्व कप में ऐसा माना जा रहा है कि टीम कुछ बड़ा उलटफेर जरूर करेगी, लेकिन इस टीम ने अभी तक कुछ खास कमाल नहीं किया है. हालांकि टीम ने दोनों मैचों में बिना लड़े ही हथियार नहीं डाले थे, टीम ने दोनों मैचों में विरोधी टीम को कड़ी टक्कर दी है.

World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने अपने ही कप्तान को मारा थप्पड़, देखें वीडियो

First published: 7 June 2019, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी