Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Big Set Back For England Jason Roy injured in Match Against West Indies
 

World Cup 2019: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, धाकड़ बल्लेबाज जेसन रॉय हुए चोटिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2019, 19:11 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 18वें मुकाबले में इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. टीम के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय चोटिल हो गए है. उनकी बायीं हैमस्ट्रिंक में खिंचाव आया है, जिसके बाद वो मैदान छोड़कर वापस चले गए है. उनकी जगह जेम्‍स विंस फिल्डिंग के लिए आए है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि जेसन रॉय बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे कि नहीं. साथ ही उन्होंने अभी इस बात की जानकारी भी नहीं दी है कि जेसन रॉय की चोट कितनी गंभीर है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि जेसल रॉय पूरे मैच में फिल्डिंग नहीं करेंगे साथ ही वो नीयम के अनुसार इस मैच में नंबर सात से पहले  बल्लेबाजी करने भी नहीं आएंगे. 

World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले PCB चीफ का बड़ा बयान, बोले- भारत से नहीं मांगेंगे भीख

 

जेसन रॉय का चोटिल होना इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ा झटका है. जेसन अभी जबरदस्त फार्म में है. विश्व कप के 12वें संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वो अभी तीसरे नंबर पर है. जेसन रॉय ने टूर्नामेंट के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक लगाया था. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 153 रन की पारी खेली थी. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकला है.

बात अगर मैच की करें तो, जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज टीक नहीं पाया और पूरी टीम 212 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरण ने बनाए. पूरण ने 78 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनको सिमरन हेटमायर का भी साथ मिला. हेटमायर ने 39 रन बनाए. वहीं सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 36 रन बनाए. 

World Cup 2019: क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया ये बड़ा रिकार्ड, इस लिस्ट में नहीं है कोई भारतीय बल्लेबाज

First published: 14 June 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी