Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Big Set Back For India Bhuvneshwar kumar Injured
 

World Cup 2019: भारत को लगा बड़ा झटका, चोटिल होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2019, 21:20 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल हो गए है.चोटिल होने के कराण  भुवनेश्वर कुमार इस मुकाबले में गेंदबाजी करने नहीं वाले है.  चोटिल होने के कारण भुवनेश्वर ने अपना ओवर भी पूरा नहीं फेका और बीच में ओवर छोड़कर ही वो मैदान से वापस चले गए है. इसके बाद उनका बचा हुए ओवर विजय शंकर डालने आए जिन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर टीम इंडिया को सफलता दिलाई. विजय शंकर ने सलामी बल्लेबाज  इमाम उल हक को पगबाधा आउट किया. 

भुवनेश्वर कुमार का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है. अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि भुवनेश्वर कुमार की चोट कितनी गंभीर है. दरअसल, पाकिस्तान की पारी के पांचवे ओवर में भुवनेश्वर को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है. जिसके बाद वो मैदान से वापस चले गए. वहीं भारत के ड्रेसिंग रूम में मौजूद मुख्य कोच रवि शास्त्री के चेहरे पर शीकन साफ तौर पर दिखाई दी.

 

भुवनेश्वर इस मैच में दोबार गेंदबाजी के लिए नहीं आने वाले है. ऐसे में इतने बड़े मुकाबले में विराट कोहली को बहुत बड़ा झटका लगा है. वहीं कोच रवि शास्त्री ने शमी के द्वारा विराट कोहली को भुवनेश्व के बारे में संदेश भिजवा दिया है. 

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले ही चोटिल है, ऐसे में भुवनेश्वर का चोटिल होना टीम के लिए शुभ संकेत नहीं है. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में भुवनेश्वर का गेंदबाजी न करना विराट कोहली के लिए काफी मुश्किल खड़ी कर सकता है.

टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ इस टूर्नामेंट का अपना चौथा मुकाबला खेल रही है, वहीं इस मुकाबले के बाद उसे पांच मुकाबले और खेलने हैं. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार का चोटिल होना टीम इंडिया के विश्व कप के अभियान को बहुत बड़ा धक्का है. भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाज है, जो अंतिम के ओवरों में टीम के लिए विकेट निकालते है और काफी कम रन खर्च करते है. टीम इंडिया के फैंस दुआ करेंगे कि वो भुववेश्वर गेंदबाजी करने के लिए वापस आए और उन्हें गंभीर चोट न आई हो.

World Cup 2019: विराट कोहली ने पूरे किए 11 हजार रन, तोड़ा सचिन का ये बड़ा रिकार्ड

First published: 16 June 2019, 21:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी