Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Blood From Joe Root nose while Batting
 

World Cup 2019: जो रूट की नाक से निकलने लगा खून, जारी रखी बल्लेबाजी और रच दिया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2019, 21:36 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 41वां मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है. मेजबान इंग्लैंड को विश्व कप सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए इस मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस अहम मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. दोनों बल्लेबाज़ों ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े.

वहीं इस मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी फैंस की सांसे थाम दी. इंग्लैंड की पारी के 26वें ओवर में क्रीज पर जो रूट और जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाजी तक रहे थे तभी अचानक से जो रूट की नाक से खून निकलने लगा. वहीं इसके बाद इंग्लैंड के फिजियो तुरंत मैदान पर आए जिन्होंने रूट का इलाज किया. अभी यह साफ नहीं हो पाया है आखिर जो रूट की नाक से खून किस कारण निकला था. वहीं इस घटना के बाद भी जो रूट ने बल्लेबाजी जारी रखी. हालांकि इस दौरान कुछ देर के लिए मैच ज़रूर रोक दिया गया था.

जो रूट इस मुकाबले में कोई खास कमाल तो नहीं दिखा पाए और 24 रन बनाकर आउट हुए लेकिन फिर भी उन्होंने इस मुकाबले में अपनी इस पारी के दम पर इतिहास रच दियाजो रूट ने अपनी इस पारी के दम पर इस विश्व कप में 500 रन भी पूरे कर लिए है. विश्व कप के 12वें संस्करण में 500 रनों का आंकड़ा पार करने वाले जो रूट पांचवे बल्लेबाज है. वहीं इंग्लैंड की तरफ से एक विश्व कप में 500 रन बनाने वाले जो रूट पहले बल्लेबाज है.

First published: 3 July 2019, 18:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी