Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Chris gayle hit most number of sixes in World Cup
 

World Cup 2019: क्रिस गेल ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बनाया बड़ा रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2019, 20:06 IST

यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हसन अली की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाकर एक विश्व रिकार्ड अपने नाम किया है. क्रिस गेल विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए है.

क्रिस गेल ने विश्व कप में अभी तक 40 छक्के लगाए है. वहीं उनके बाद दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स है जिन्होंने विश्व कप में 37 लगाए है.

वहीं विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग तीसरे पायदान पर है. पोंटिंग ने 31 छक्के लगाए है. 

न्यूजीलैंड के बैंडन मैक्कुलम ने 29 छक्केल लगाए है और वो इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है. उनके बाद पांचवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स हैं जिनके नाम विश्व कप में 28 छक्के लगाने का रिकार्ड है.

क्रिस गेल ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 34 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौक्के और 3 छक्के निकले. इससे पहसे साल 2015 में हुए विश्व कप के दौरान क्रिस गेल ने 26 छक्के लगाए थे.

क्रिस गेल अपनी पावर हिंटिंग के लिए जाने जाते हैं. वहीं विश्व कप के पहले ही मैच में उन्होंने सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड तोड़ दिया है ऐसे में आने वाले मैच में अगर वो इसी तरह खेलते रहे तो वो इसे आकड़े को आगे लेकर जाएंगें.

बात अगर मैच की करे तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान महज 105 रनों पर ही ढेर हो गई. पाकिस्तान के आधे से अधिक बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी पार नहीं कर सके औऱ पूरी टीम 22वें ओवर में ऑल आउट हो गई. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के सामने पाकिस्तान के किया आत्मसमर्पण, सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर किया ट्रोल

First published: 31 May 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी